आकाश द्विवेदी/भोपालः भोपाल शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने युवाओं से अपील की है कि वह अग्निवीर भर्ती परीक्षा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में हिस्सा लें. उन्होंने देश सेवा के लिए युवाओं से अग्निवीर भर्ती में हिस्सा लेने की बात कही. बता दें कि भोपाल में आगामी 27 अक्टूबर से लेकर 6 नवंबर तक अग्निवीर भर्ती के लिए कैंप आयोजित किया जाएगा. जिसमें 17 से 23 साल के युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उल्लेखनीय है कि देश की तीनों सेनाओं में युवाओं की भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने बीते दिनों ही अग्निवीर योजना शुरू की है. इस योजना को शुरुआत से ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल अग्निवीर योजना के तहत 4 साल के लिए युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा. 4 साल के बाद युवाओं को रिटायर कर दिया जाएगा और सिर्फ 25 फीसदी को ही सेना में परमानेंट तौर पर नियुक्ति मिलेगी. इसे ही लेकर युवा अग्निवीर योजना का विरोध कर रहे हैं. बीते दिनों योजना के शुरू होने पर देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे. 


हालांकि सरकार का तर्क है कि 4 साल की सेवा के बाद सेना से रिटायर होने वाले युवाओं को अर्द्धसैनिक बलों और राज्य सरकार की नौकरियों में प्राथमिकता दी जाएगी. साथ ही रिटायरमेंट के वक्त युवाओं को कुछ फंड दिया जाएगा, जिससे वह अपना कुछ बिजनेस भी कर सकेंगे. 


भोपाल शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी बीते दिनों उस वक्त भी सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने प्रदेश की सभी मस्जिदों के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही थी. खरगोन दंगे के बाद उपजी परिस्थितियों को देखते हुए भोपाल शहर काजी ने यह बात कही थी. जिसपर लोगों ने शहर काजी की तारीफ की थी. गृहमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि 'मस्जिदों पर CCTV लगाने की Bhopal शहर काजी की पहल अच्छी है. अगर किसी कदम से भ्रम दूर होता है और परस्पर विश्वास बढ़ता है तो उसका स्वागत किया जाना चाहिए'.