श्रीपाल यादव/रायगढ़ः बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार आज सुबह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंचे हैं. अक्षय कुमार यहां अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग करेंगे जो कि दक्षिण की फिल्म सूरराई पोटरू का रीमेक है. अक्षय कुमार के साथ ही फिल्म की हीरोइन राधिका मदान भी शूटिंग के लिए रायगढ़ पहुंची हैं. फिल्म की निर्देशक सुधा कोंगर पहले ही शूटिंग की तैयारियों के लिए रायगढ़ पहुंच चुकी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म सूरराई पोटरू के हिंदी रीमेक का निर्माण अबुंदन्तिया एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जा रहा है. अबुंदन्तिया एंटरटेनमेंट द्वारा 14 अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक रायगढ़ में शूटिंग की परमिशन ली गई है. शूटिंग के लिए 40 से अधिक मेकअप आर्टिस्ट, कैमरामैन और टेक्नीशियन की टीम 2 दिन पहले ही रायगढ़ पहुंच चुकी है. आज सुबह अक्षय कुमार और राधिका मदान चार्टर्ड प्लेन से रायगढ़ के जिंदल एयर स्ट्रिप पर उतरे और फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी. परेश रावल भी फिल्म की शूटिंग के लिए रायगढ़ आ सकते हैं. 


बता दें कि साउथ सुपरस्टार सूर्या द्वारा अभिनीत फिल्म सूरारई पोटरू को खूब सराहा गया था और फिल्म ने 68वें नेशनल फिल्म अवार्ड में 5 नेशनल अवार्ड जीते थे. फिल्म के लिए सूर्या को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड भी मिला था. सूरारई पोटरू फिल्म नेदुमारन राजंगम की कहानी पर बेस्ड है. जो खुद की एयरलाइन शुरू करने का सपना देखता है, जिससे लोगों की हवाई यात्रा किफायती बन सके. यह कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीआर गोपीनाथ की लाइफ से इंस्पायर्ड है. मूल फिल्म का निर्देशन सुधा कोंगारा ने किया था और अब इसके हिंदी वर्जन का निर्देशन भी सुधा ही करेंगी. 


वहीं छत्तीसगढ़ में फिल्म शूटिंग को लेकर स्थानीय लोग उत्साहित हैं. हाल के दिनों में छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य एमपी में कई फिल्मों की शूटिंग हुई है. प्रदेश में लिपिस्टिक अंडर माय बुर्का, सिंह साहब द ग्रेट,मोहन जोदारो, शेरनी, मणिकर्णिका आदि फिल्मों की शूटिंग एमपी में ही हुई है. एमपी में बढ़ती फिल्मों की शूटिंग के ट्रेंड से अब छत्तीसगढ़ को भी फायदा मिलता दिख रहा है और फिल्म निर्माण से जुड़े लोग छत्तीसगढ़ का भी रुख कर रहे हैं.