अभय पाठक/अनूपपुरः अभी तक आपने कई ऐसे प्रजाति के सांप के बारे में देखा या सुना होगा, जो दुर्लभ प्रजाति के होते हैं. लेकिन अनूपपुर जिले के विवेक नगर में एक ऐसा सांप निकला है जो कौतूहल का विषय बना हुआ है. इस दुर्लभ प्रजाति सांप को देखकर कर एक्सपर्ट भी हैरान हैं. बता दें कि इस सांप के बीच वाले हिस्से पर कॉमन करेत की तरह तो पिछले हिस्से पर ट्रिंकेट सांप की तरह है. इस सांप के प्रजाति को गूगल भी नहीं बता पाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए कैसी है इसके शरीर की बनावट
दरअसल अनूपपुर जिले के विवेक नगर कालोनी में उस वक्त लोग चौंक उठे जब पानी की टंकी के समीप सांप का रेस्क्यू करने पहुंचे एक्सपर्ट ने इस दुर्लभ प्रजाति का सांप दिखाई दिया. यह दुर्लभ सांप का ऊपरी हिस्सा कोबरा सांप की तरह है. तो बीच का हिस्सा कॉमन करेत की तरह, तो पिछला हिस्सा ट्रिंकेट सांप की तरह है. इस अद्भुत दुर्लभ प्रजाति के सांप के बारे में छत्तीसगढ़, कोलकत्ता सहित अन्य राज्य के सांपों के एक्सपर्ट भी नहीं बता पाए और न ही गूगल बता पाया है. 


सांप एक्सपर्ट भी हो गए हैरान
अनूपपुर जिले विवेक नगर रेस्क्यू कालोनी के पानी टंकी के समीप एक दुर्लभ सांप दिखा जिसका रेस्क्यू करने के लिए लोगों ने सांप के एक्सपर्ट को बुलाया. रेस्क्यू करने पहुचे सांप के एक्सपर्ट सोनू कुमार प्रजापति ने इस दुर्लभ सांप को देखकर आश्चर्यचकित रह गए, क्योंकि यह सांप तीन प्रजातियों से मिला हुआ है, इसका ऊपरी हिस्सा कोबरा सांप की तरह है तो बीच का हिस्सा कॉमन करेत की तरह तो पिछला हिस्सा ट्रिंकेट सांप की तरह है.


गूगल भी नहीं कर पाया सर्च
इस सांप के बारे में जैसे-जैसे लोगों को जानकारी हो रही है. वैसे-वैसे देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा है. हैरानी की बात यह है कि इस सांप को देखकर सांप के बड़े-बड़े एक्सपर्ट भी नहीं बता पाएं. इतना ही नहीं जब लोग इस सांप के बारे में गूगल से जानकारी लेना चाहे तो गूगल भी नहीं बता पाया. इस सयय इस दुर्लभ सांप का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


ये भी पढ़ेंः खंडवा में लगे सर तन से जुदा के नारे, गृहमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेत