Ayodhya Ram Mandir Live Streaming: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा ( Ram Mandir Pran Pratistha) समारोह होने जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य बनाने के लिए अयोध्या में भारी इंतजाम किए गए हैं. अगर आप भी इस खास कार्यक्रम को देखने अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है. क्योंकि इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी न्यूज और दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर देख सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां देखिए लाइव अपडेट 
बता दें कि आप इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण डीडी न्यूज और कई नेशनल चैनल पर घर बैठ कर देख सकते हैं. इसके अलावा आप मोबाइल के माध्यम से डीडी न्यूज के यूट्यूब चैनल पर भी इसका लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं. बता दें कि इस राष्ट्रीय चैनल ने अयोध्या में अलग-अलग विभिन्न जगहों पर 40 कैमरे लगाए हैं. इस समारोह का प्रसारण अत्याधुनिक 4k तकनीक में किया जाएगा.


ज़ी मीडिया पर भी देखिए लाइव अपडेट 
इसके अलावा आप अयोध्या और राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए Zee MPCG का लाइव ब्लॉग पढ़ सकते हैं. यहां अयोध्या से लेकर ओरछा की खबरें आप तक पहुंचाई जाएगी.


यहां देखिए लाइव अपडेट्स


Live Ayodhya Ram Mandir: दिवाली की तरह सजकर तैयार अयोध्या, कुछ ही देर में शुरू होगा प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान, यहां देखें पल-पल का अपडेट


MP News Today LIVE: लगभग 500 सालों का वनवास हुआ खत्म, आज होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, अयोध्या की तरह सजी ओरछा


कितने बजे होगी प्राण प्रतिष्ठा
राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा  (Ram Mandir Pran Pratishtha) का कार्यक्रम 22 जनवरी को दोपहर12 बजकर बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से लेकर 12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक किया जाएगा.  यही 84 सेकंड का समय सबसे खास है. इस समय मृगशिरा नक्षत्र रहेगा, साथ ही यह समय वाणमुक्‍त है. मतलब इस समय किए गए कार्य में कोई बाधा नहीं आती है.


121 आचार्य कर रहे अनुष्‍ठान 
प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह के अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाएं 121 आचार्यों द्वारा की जा रही हैं. इसमें श्री गणेशवर शास्त्री द्रविड़ सभी प्रक्रियाओं की निगरानी, समन्वय और दिशा-निर्देशन कर रहे हैं. वहीं मुख्‍य आचार्य की भूमिका काशी के विद्वान श्री लक्ष्मीकांत दीक्षित निभा रहे हैं.