आशीष श्रीवास/बालाघाटः बालाघाट नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा हो गया है. बीजेपी की भारती ठाकुर अध्यक्ष चुनी गई हैं. भाजपा की भारती ठाकुर को 23 मत मिले, वहीं कांग्रेस की अर्चना सोनी को 10 मत मिले. बता दें कि पिछली दो बार से भी बालाघाट नगर पालिका परिषद में बीजेपी का कब्जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि नगरीय निकाय चुनाव में बालाघाट के 33 वार्डों में से 18 वार्डों में बीजेपी को जीत मिली थी. वहीं कांग्रेस 11 और निर्दलीय 4 वार्डों में जीते थे. अब अध्यक्ष पद के चुनाव में बीजेपी को 4 निर्दलियों के साथ ही कांग्रेस के एक पार्षद का भी समर्थन मिला. इस तरह बीजेपी की भारती ठाकुर को कुल 23 वोट मिले, वहीं कांग्रेस की अर्चना सोनी को महज 10 वोटों से संतोष करना पड़ा. 


बीजेपी की जीत पर राज्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष और बालाघाट विधायक गौरीशंकर बिसेन भावुक नजर आए और उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाया और जीत की बधाई दी. बालाघाट नगर पालिका परिषद में बीजेपी का अध्यक्ष बनने पर आयुष राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने भी खुशी जाहिर की और बताया कि दो कार्यकाल में भी बीजेपी के अध्यक्ष बने थे. उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता शहर का चहुंमुखी विकास करने का रहेगा.  


सीएम शिवराज से की थी मुलाकात
इससे पहले शनिवार को बीजेपी के पार्षदों ने रात में भोपाल पहुंचकर सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद ही सभी पार्षद बालाघाट के लिए रवाना हो गए और रात में सिवनी पहुंच गए. वहां विधायकों ने गौरीशंकर बिसेन के घर जाकर उनसे मुलाकात की. यहीं पर दावेदार के नाम का खुलासा हुआ. अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी की ओर से भारती ठाकुर के साथ ही भारती पारधी भी दावेदार थीं. हालांकि पार्टी संगठन ने भारती ठाकुर के नाम पर अंतिम मुहर लगाई.