Rahul Gandhi In Ujjain: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज मंगलवार 5 मार्च को उज्जैन पहुंचेगी. उज्जैन पहुंचकर राहुल बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेकर रोड शो करेंगे. इस यात्रा को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा उज्जैन में शाजापुर के मक्सी से एंट्री करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाकाल दर्शन के बाद रोड शो
राहुल गांधी उज्जैन पहुंचकर सबसे पहले बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने जाएंगे. मंदिर में दर्शन के बाद राहुल गांधी का रोड शो होगा, जो देवास गेट तक जाएगा. यहां जनसभा को भी राहुल गांधी संबोधित करेंगे. बता दें कि ये दूसरा मौका है , जब यात्रा के जरिए राहुल गांधी उज्जैन आ रहे हैं. इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के वक्त भी वो आए थे. 


उज्जैन में लगे धार्मिक पोस्ट
बता दें कि राहुल की यात्रा के पहले धार्मिक नगरी उज्जैन में राहुल गांधी के स्वागत वाले पोस्टर भी काफी आकर्षण का केंद्र बन गए हैं. इस पोस्टर में राहुल गांधी के साथ कमलनाथ, जीतू पटवारी को त्रिपुंड और तिलक के साथ पोस्टर पर शिव भक्त के रूप में पेश किया गया है. वहीं इसे लेकर बीजेपी कांग्रेस पर निशाना भी साध रही है. 


चुनाव से पहले महाकाल की शरण में राहुल
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम के लिए जुट गई है. इश तैयारी में सॉफ्ट हिंदुत्व की झलक भी दिखने लगी है. अब राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान महाकाल की शरण में आ गए हैं. वहीं भाजपा कांग्रेस को चुनावी हिंदू बता रही है.


कांग्रेस की इन लोकसभा सीटों पर नजर 
बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस राहुल गांधी की यात्रा को जरूरी मान रही है. राहुल गांधी की न्याय यात्रा प्रदेश की 7 लोकसभा सीट को कवर करेगी. इसमें मुरैना, ग्वालियर, रतलाम, देवास, गुना, राजगढ़ और उज्जैन की सीट शामिल है.