Bharat Jodo Yatra: भोपाल/प्रमोद शर्मा। राहुल गांधी (Rahul Ghandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 20 नवंबर को मध्य प्रदेश आने वाली है, राहुल की यात्रा की एमपी में एंट्री से पहले ही बीजेपी भी एक्टिव हो गई है. आज मध्य प्रदेश में बीजेपी कार्यसमिति की बड़ी बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं ने भाग लिया है. वहीं शिवराज सरकार में एक कद्दावर मंत्री ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस को बड़ा झटका लगने का दावा किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, राहुल की पदयात्रा की एमपी में एंट्री से पहले भाजपा की बड़ी बैठक आयोजित हुई, क्योंकि भाजपा की 2023 की राह में राहुल रोड़ा न बन जाये, इसलिए भाजपा यात्रा के मध्य प्रदेश आने से पहले ही पदयात्रा को काउंटर करने की तैयारी में नजर आ रही है. 


कांग्रेस के कई नेता संपर्क मेंः भूपेंद्र सिंह 
बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की सदस्य और शिवराज सरकार में कद्दावर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बड़ा दावा किया, उन्होंने कहा कि भारत को तोड़ने वाले आज जोड़ने का ढोंग कर रहे हैं, राहुल गांधी कांग्रेस को बचाने निकले है. राहुल भले ही कांग्रेस को बचाने निकले है, लेकिन कांग्रेस को हर दिन झटके लगेंगे. भूपेंद्र सिंह ने कहा कांग्रेस के कई नेता हमारे संपर्क में हैं, जो बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार है.'' भूपेंद्र सिंह के इस बयान से प्रदेश की सियासत एक बार फिर गर्मा गई है. 


सांसद ने भी दिया था ऐसा ही बयान 
खास बात यह है कि भूपेंद्र सिंह से पहले इसी तरह का बयान बीजेपी सांसद केपी यादव ने भी दिया था, उन्होंने भी कांग्रेस के कई नेताओं का बीजेपी के संपर्क में होने का दावा किया था. केपी यादव ने कहा था कि बीजेपी के संपर्क में कांग्रेस के कई नेता है, जो बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं.'' ऐसे में माना जा रहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जब मध्य प्रदेश में होगी, तब बीजेपी कांग्रेस को झटका दे सकती है. हालांकि अब तक ऐसी कोई हलचल नजर नहीं आई हैं. 


बीजेपी काउंटर की तैयारी में 
दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर के जरिए मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. ऐसे में बीजेपी ने राहुल की यात्रा को काउंटर करने की तैयारी कर ली है. बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं, कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था कि राहुल जी को कोई सीरियसली नहीं लेता है। हां उनकी यात्रा में लोग जाते जरूर हैं, क्योंकि कभी क्रिकेट खेलते हैं, कभी दौड़ लगाते हैं। लेकिन, उनकी इस यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ता है. वहीं नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी को पत्र लिखने की बात कही है, उनका कहना है कि वह राहुल से पूछना चाहते हैं कि वह कौन सा हिंदुत्व मानते हैं. इसके अलावा भी शिवराज के कई मंत्री लगातार कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं. 


दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 13 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेगी. इस दौरान वह बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन जाएंगे, जबकि नर्मदा में स्नान के साथ-साथ साधु संतों का आशीर्वाद भी लेंगे. राहुल की यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. यही वजह है कि बीजेपी भी अब काउंटर की तैयारी में नजर आ रही है. 


ये भी पढ़ेंः Jyotiraditya Scindia ने सीएम शिवराज से की मुलाकात, जानिए किस मुद्दे पर हुई बात