प्रदीप शर्मा/ भिंड: मध्‍य प्रदेश के भ‍िंंड में लोधी समाज द्वारा भाजपा से प्रीतम लोधी निष्कासित करने की विरोध में निकाली जा रही विशाल रैली हिंसा में बदल गई. यहां रैली के बीच उपद्रव हो गया. रैली में मौजूद लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया जिसमें एक इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस वाहन के आगे एक बम धमाका भी हुआ जो पास ही लगे एक सीसीटीवी में क़ैद हो गया. पुलिस इसकी भी जांच में जुट गयी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोधी समाज आक्रोश‍ित होकर दे रहा था ज्ञापन 
प्रीतम लोधी द्वारा दिए गए ब्राह्मण कथा वाचकों के खिलाफ बयान के बाद भाजपा ने प्रीतम लोधी को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था जिसके चलते लोधी समाज आक्रोशित हो गया और शक्ति प्रदर्शन जगह-जगह दिखा कर ज्ञापन देने लगा. इसी कड़ी में आज भिंड ज़िला मुख्यालय पर ज्ञापन देने के उद्देश्य से लोधी समाज ने विशाल रैली का आयोजन किया था. 


रैली के दौरान अचानक हुआ उपद्रव 
जानकारी के अनुसार, भिंड के सुभाष तिराहे पर रैली के दौरान अचानक उपद्रव हो गया जिसे संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बाल को बुलाया गया.अफरातफरी के माहौल में रैली में शामिल लोगों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया जिसमें इन्स्पेक्टर मनोज राजपूत समेत प्रधान आरक्षक गजेंद्र सिंह सिकरवार और आरक्षक अभिषेक गुप्ता पत्थर लगने से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


उपद्रव में इन्स्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल
घायल पुलिसकर्मियों ने बताया कि रैली में शामिल लोग हुड़दंग करते हुए आ रहे थे जिन्हें रोकने की कोशिश करने पर अचानक भीड़ ने पथराव कर दिया और पुलिस को घेर कर लाठी डंडों से भी हमला कर दिया. इस वजह से इन्स्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए. आपको बता दें इस रैली में उपद्रवियों के साथ एक गाड़ी पर खड़े पीतम लोधी भी उपद्रव कराते दिख रहे हैं. 


घटना का सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने 
वहीं, इस घटना के बाद एक सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया है जिसमें रैली के दौरान गुजर रही पुलिस की गाड़ी के आगे अचानक एक बम ब्लास्ट हुआ है. धमाका पास ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में क़ैद हो गया. 


 



पुलिस की बिना अनुमति के निकाली गई थी रैली 
घटना के बाद से ही इलाक़े में तनाव की स्थिति बनी हुई है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह रैली पुलिस की बिना अनुमति के निकाली गई थी और पुलिस भी मान रही है. इस पूरे मामले में उपद्रवियों और रैली आयोजन कर्ताओं पर मामला दर्ज किया जाएगा. 


खेत में पहुंचा क‍िसान तो रह गया दंग, कुएं से सुनाई दी बाघ के दहाड़ने की आवाज