Bhind News: भिंड जिले के मछंड़ में दो दिन पहले हुई सात साल के मासूम एकांश उर्फ गुल्लू की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. बता दें कि पड़ोसी के बेटे ने आईपीएल के सट्टे में हारी रकम का कर्जा चुकाने के लिए मृतक का अपहरण हत्या कर दी थी. हत्या के बाद डेड बॉडी को कूलर में छुपाया था. दरअसल, भिंड के मिहोना थाना इलाके के मछंड़ कस्बे वार्ड क्रमांक 5 में रहने वाले सुशील त्रिपाठी के सात वर्षीय मासूम इकलौते बेटे की हत्या के मामले का भिंड पुलिस ने खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस की माने तो पूछताछ में हत्या के मास्टरमाइंड आरोपी उदित चौरसिया ने बताया कि, आईपीएल सट्टे में बड़ी रकम हार चुका है और उसके ऊपर काफी बड़ा कर्जा हो चुका था. जिसको पटाने के लिए उसने फिरौती के लिए गुल्लू का अपहरण किया. लेकिन उसके चिल्लाने के चलते उसने गला दबाकर हत्या कर दी.


19 अप्रैल को हुआ था अपहरण
भिंड पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि, बीती 19 अप्रैल को शाम 4:00 बजे अपने पड़ोस में ट्यूशन पढ़ने गए सात साल के मासूम एकांश उर्फ गुल्लू के घर नहीं लौटने पर परिजनों को चिंता हुई. जिसके बाद उसकी खोजबीन की गई. लेकिन वो नहीं मिला तो मछंड़ पुलिस चौकी पर सूचना दी गई. जिस पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए मासूम की खोजबीन शुरू कर दी. सबसे पहले अटल चौरसिया की घर की तलाशी ली. जहां वह उनकी बेटी के पास ट्यूशन पढ़ने जाता था.


आरोपी के परिजनों ने पुलिस को किया गुमराह
 बता दें कि बगल में रहने वाले अटल चौरसिया के भतीजे संतोष चौरसिया के घर की तलाशी की जाने पर परिवार द्वारा घर की तलाशी में आनाकानी करते हुए पुलिस को लगातार गुमराह किया जाता रहा था.


कूलर में छिपाई थी डेडबॉडी
पड़ोस के एक छोटे बच्चे द्वारा बताया गया कि, गुल्लू को उदित के साथ घर में जाते हुए देखा था. पुलिस ने परिवार के दबाव के चलते जब संतोष के घर की तलाशी ली तो मासूम एकांश उर्फ गुल्लू की डेड बॉडी दूसरी मंजिल पर कूलर के अंदर रस्सी से गला और हाथ पैर बंधे हुए मिली. जिस पर पुलिस ने हत्या के आरोप में संतोष चौरसिया उसकी पत्नी बेटी और बेटे उदित सहित चार लोगों को आरोपी बनाया और तीन लोगों को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया था. संतोष चौरसिया अभी भी फरार है.


यह भी पढ़ें: Bhind News: ट्यूशन पढ़ने गया था 7 साल का बच्चा, फिर कूलर में मिला शव, जानिए कैसे हुआ खुलासा


आईपीएल सट्टे की लत ने पूरे परिवार को पहुंचाया जेल
पूछताछ करने पर हत्या के मास्टरमाइंड उदित चौरसिया ने बताया कि, उसे आईपीएल का सट्टा खेलने की लत लग गई थी, जिसके चलते उस पर कर्जा हो गया था. उसी कर्जा को पटाने के लिए उसने गुल्लू के अपहरण की साजिश रची. जिससे बच्चे का अपहरण कर परिजनों से फिरौती वसूल कर कर्जे को चुकाया जा सके. साजिश को अंजाम देते हुए 19 अप्रैल की शाम को उदित चौरसिया ने मासूम गुल्लू को बहला-फुसलाकर घर के अंदर ले गया और उसे दूसरी मंजिल की छत पर ले गया. जहां विरोध करने पर उसने उसके हाथ पैर बांध दिए और चिल्लाने पर उसका गला घोट दिया जिससे मासूम की मौत हो गई.


पुलिस ने बताया कि, आरोपी की मां और बहन को घटना के बारे में जानकारी होते हुए भी लगातार गुमराह किया जाता रहा था, जिस पर पीड़ित परिवार की फरियाद पर संतोष चौरसिया उसके बेटे उदित चौरसिया उसकी पत्नी और बेटी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.