Hanuman Chalisa Paath: मध्यप्रदेश में आत्महत्या के बढ़ते मामलों से भोपाल के विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा (PC Sharma) बहुत दुखी हैं. अब युवाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए विधायक पीसी शर्मा राजधानी भोपाल में आज हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का पाठ कराने जा रहे हैं. विधायक ने इस धार्मिक आयोजन में सभी भोपालवासियों से शामिल होने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि ये चुनावी साल है. ऐसे में इसे चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि सियासी संकट काटने के लिए कांग्रेस विपक्ष की शरण में पहुंच गई है. आज भोपाल के कोटरा में शाम 4 बजे से हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन होगा. आगरा से आई टीम हनुमान चालीसा का पाठ करेगी. बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.



51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ
कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने मीडिया में जानकारी देते हुए बताया कि युवाओं में आत्महत्या की घटनाओं को रोकने और लोगों का मनोबल बढ़े इसके लिए 51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे. 29 अप्रैल को सीता नवमीं के दिन भोपाल में इस कार्यक्रम का आयोजन होगा. कार्यक्रम में भोपालवासियों को आमंत्रित किया गया है. 


युवाओं का बढ़ेगा आत्मबल 
पीसी शर्मा ने कहा कि आए दिन लोग आत्महत्या कर रहे हैं. छोट-छोटे बच्चे सुसाइड कर रहे हैं. लोगों का आत्मबल कम होता जा रहा है. विधायक ने कहा कि नीम करौली वाले बाबा का एक अनुष्ठान है, लोगों का आत्मबल कम होता जा रहा है. हनुमान चालीसा का पाठ करने से उन्हें शक्ति का आभास होगा. विधायक शर्मा ने भोपालवासियों से अनुरोध किया कि आओ हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ो और अपने अंदर की आत्मशक्ति पैदा करो.