Bhopal Crime News: क्राइम ब्रांच ने भोपाल में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें से दो लोग मौके से फरार हो गए. कोलार और लालघाटी इलाके से कार्रवाई करते हुए करीब एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज किया गया. आरोपियों के पास से 20 हजार 500 रुपए की राशि जब्त की गई है. यह गिरोह ऑनलाइन साइट पर क्रिकेट कैसीनो आदि गेम्स पर दाव लगाकर सट्टा खिलाते थे. पुलिस ने सभी लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की तलाशी कर रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

9 युवकों को किया गया गिरफ्तार 
क्राइम ब्रांच ने बताया कि, आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के पास एक आइडी मिली है, उसी के जरिए यह काम चल रहा था. पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कोलार और लालघाटी इलाके में कुछ युवक ऑनलाइन सट्टा खिला रहे हैं. उसके बाद पुलिस की टीम मौके पर उस इलाके में पहुंची और वहां सट्टा खिला रहे युवकों को धर दबोचा. भोपाल क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर नौ युवकों को गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़ें: साधु बनकर ससुराल पहुंचा शख्स, पत्नी की हत्या के बाद सास को किया घायल


 


आरोपी ऐसे खिलवाते थे सट्टा
कार्रवाई के दौरान सभी युवक अपने मोबाइल और टेबलेट आईपैड पर ऑनलाइन दाव लगाते हुए पाए गए. जिनसे पूछताछ कर आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन जप्त किया गया है. जानकारी के अनुसार आरोपी ऑनलाइन साइट पर क्रिकेट वर्चुअल, कैसीनो, लाइव केसिनो गेम के जरिए लोगों को पैसे लगाकर सट्टा खिलवाते हैं. इस गेम में जुड़ने से पहले आरोपी कस्टमर को एक आईडी देते हैं, फिर ग्रुप से जुड़ने पर उसके आईडी और पासवर्ड जनरेट कर ऑनलाइन लिंक के माध्यम से भेज देते हैं. इसके बाद कस्टमर द्वारा जीती हुई राशि को विड्रॉ करने की रिक्वेस्ट आने पर क्वाइन काटकर जितनी राशि देनी है, वह राशि भेज देते हैं.  


भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट