आकाश द्विवेदी/भोपाल। राजधानी भोपाल Bhopal के लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी है जो भोपाल के लोगों के राहत भरी है. क्योंकि भोपाल में हमीदियाअस्पताल Hamidia Hospital  की नई बिल्डिंग लगभग बनकर तैयार हो गई है, जल्द ही नई बिल्डिंग में अस्पताल संचालित भी होने लगेगी. केवल भोपाल ही नहीं बल्कि आस पास के कई जिलों के लोग इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल आते हैं. ऐसे मेंम नई बिल्डिंग बनाना एक अच्छी खबर है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग लगभग बनकर तैयार हो चुकी है. इसलिए जल्द ही सुल्तानिया अस्पताल को नई बिल्डिंग में किया शिफ्ट किया जाएगा. जबकि पीडियाट्रिक डिपार्टमेंट को भी हमीदिया की नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जाएगा. ऐसे में बच्चे और मां को एक साथ एक जगह पर सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी. 



कॉरपोरेट हॉस्पिटल की तरह मिलेगी सुविधा
वहीं हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग बनने पर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग Vishwas Sarang ने कहा कि अस्पताल की ट्रॉमा यूनिट और इमरजेंसी विंग को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा, यह सुविधा अगले एक से  डेढ़ महीने में शुरू गो जाएगी. इस अस्पताल में मरीजों को कॉरपोरेट हॉस्पिटल की तरह ही सभी सुविधाएं मिलेगी. 


वहीं कुछ महीनों पहले कमलनेहरु अस्पताल में हुए अग्निकांड के बाद भी सरकार सतर्क नजर आ रही है. मंत्री सारंग ने कहा कि नई नई बिल्डिंग में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं. ऐसी घटनाएं दौबारा न हो इसके लिए विशेष सावधानियां बरती गई हौ कई बातों का ध्यान रखा गया है. पहले ही. सभी तरह की NOC ले ली गयी है. फायर सिस्टम को और ज्यादा दुरुस्त किया गया है. यह अस्पताल मरीजों की सुविधाओं को लिए हर प्रकार से तैयार की गई है. 



भोपाल के लिए अच्छी खबर 
भोपाल की हमीदिया अस्पताल शहर की सबसे बड़ी अस्पतालों में से एक हैं. जहां इलाज के लिए प्रदेश के सभी हिस्सों से मरीज पहुंचते हैं. ऐसे में हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग का बनकर तैयार होना एक अच्छी खबर है.