भोपाल। राजधानी भोपाल के वन विहार में पर्यटकों का और भी मनोरजंन होने वाला है. क्योंकि वन विहार नेशनल पार्क में घूमने के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है. क्योंकि अब चर्चित बाघिन सुंदरी कान्हा टाइगर रिजर्व से भोपाल वन विहार लाई गई है. जबकि अब यहां टाइगरों का कुनबा भी बढ़ गया है. जिससे पर्यटकों को अब यहां और भी आनंद मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वन विहार में बढ़ा टाइगरों का कुनबा 
भोपाल के विन विहार में टाइगरों का कुनबा बढ़ गया है. अब यहां टाइगरों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है, खास बात यह है कि इन टाइगरों में 7 आदमखोर टाइगर हैं. जबकि अन्य जानवर को भी संख्या भी बढ़ गई है. इसके नेशनल पार्क में सफेद टाइगर भी दिखेंगे, जो टूरिस्टों की पहली पसंद होते हैं. 


कान्हा राष्ट्रीय उद्यान से चर्चित बाघिन सुंदरी को भी भोपाल वन विहार लाया गया है. ताकि वन विहार घूमने वालों का मनोरंजन हो सके. हालांकि अभी जल्द ही पर्यटक सुंदरी को नहीं देख पाएंगे. क्योंकि सुंदरी को वन विहार में 21 दिन तक रखा क्वारेन्टीन रखा जाएगा. 


बता दें कि राजधानी भोपाल के वन विहार में पिछले कुछ समय से पर्यटकों की संख्या बढ़ी है. ऐसे में यहां पर्यटकों के मनोरंजन के लिए भी अब लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसलिए यहां टाइगरों का कुनबा बढ़ाया गया है. 


ये भी पढ़ेंः MP पंचायत चुनाव की बड़ी खबर, इस दिन होगा जिला-जनपद अध्यक्ष, उप सरपंच का निर्वाचन


WATCH LIVE TV