अविनाश प्रसाद/बस्तर:  बस्तर जिले के नगरनार थाना क्षेत्र में आज एक बड़ा हादसा हो गया. जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर स्थित मालगांव में आज दोपहर चुने की खदान धंस गई. इस हादसे की चपेट में आने से 7 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 6 महिला और एक पुरुष है. फिलहाल घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है और ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ लोग अब भी खदान के भीतर फंसे हुए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि नगर पुलिस अधीक्षक विकास कुमार से प्राप्त जानकारी के अनुसार खदान के भीतर अब लोग नहीं फंसे हुए हैं लेकिन फिर भी पुलिस संदेह के आधार पर एसडीआरएफ के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई. मौके पर एसडीआरएफ की टीम और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं. मौके पर एंबुलेंस और चिकित्सकों का दल भी तैनात किया गया है.


कब्रिस्तान के नजदीक खुदाई में मिला 200 साल पुराना शिवलिंग, पूजा करने लोगों की लगी भीड़ VIDEO


7 को मृत घोषित किया
बता दें कि मौके पर NDRF और SDRF की टीम पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चला रही है. मलबे में दबे लोगों को निकालकर तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 7 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया.


मिजोरम में हुआ था बड़ा हादसा
ऐसा ही हादसा मिजोरम के हनथियाल जिले में 14 नवंबर को हुआ था जहां एक पत्थर खदान ढह गई थी. खनन के दौरान कई बड़े-बड़े पत्थर ऊपर से टूटकर उन पर गिर पड़े थे, जिसके मलबे के ढेर में 12 मजदूर दब गए थे. इस हादसे में फंसे सभी मजदूरों की मौत हो गई थी