मध्य प्रदेश में इन दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. जबकि एक सीट पर भी ऐसी ही स्थिति बन सकती है. लेकिन बुंदेलखंड रीजन में आने वाली इस विधानसभा सीट की महिला विधायक को लेकर कन्फ्यूजन खत्म ही नहीं हो रही है. दरअसल, वह विधायक कांग्रेस की टिकट पर चुनी गई थी, लेकिन बाद में भाजपा का दामन थाम लिया था. लेकिन अब तक उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. विधायक को बीजेपी में शामिल हुए 150 दिन हो चुके हैं, जिससे यह तो तय है कि उनको इस्तीफा देना होगा, लेकिन अब तक इस्तीफा नहीं हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

150 दिन पहले छोड़ी थी कांग्रेस


सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से महिला विधायक निर्मला सप्रे कांग्रेस के टिकट पर 2023 का विधानसभा चुनाव जीती थी. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 5 मई को राहतगढ़ में मुख्यमंत्री मोहन यादव के समक्ष बीजेपी का दामन थाम लिया. जिससे यह तय हो गया था उन्हें अब विधायक पद से इस्तीफा देना होगा. लेकिन बीजेपी में शामिल हुए उन्हें 150 दिन हो चुके हैं, लेकिन निर्मला सप्रे ने इस्तीफा नहीं दिया है. यानि न उन्होंने आधिकारिक तौर पर भाजपा ज्वाइन की है और न आधिकारिक तौर पर कांग्रेस से इस्तीफा दिया है. 



विधानसभा में कांग्रेस विधायक 


निर्मला सप्रे भले ही बीजेपी में शामिल हो चुकी है, लेकिन ऑफिशियल वह कांग्रेस की विधायक हैं. विधानसभा की वेबसाइड के हिसाब से वह कांग्रेस की विधायक हैं. खास बात यह है कि कांग्रेस दो बार विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर से उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग कर चुकी है. लेकिन अब तक भी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. जिससे विधायक को लेकर बनी कन्फ्यूजन की स्थिति अभी भी जारी है. 


जल्द दे सकती हैं इस्तीफा 


हालांकि बीना से विधायक निर्मला सप्रे कई बार कह चुकी है कि वह जल्द ही विधायक पद से इस्तीफा देगी. हालांकि अब तक उन्होंने इस्तीफा देने की तारीख नहीं बताई है. निर्मला सप्रे पहली बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुनी गई थी. उन्होंने बीजेपी के महेश राय को चुनाव हराया था. खास बात यह है कि निर्मला सप्रे को लेकर प्रदेश की सियासत में अटकलों का दौर भी लगातार चल रहा है. 


ये भी पढ़ेंः जीतू पटवारी ने गोपाल भार्गव का किया समर्थन, कहा-आप भी हमारा सहयोग कीजिए


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!