अजय दुबे/जबलपुर : साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी सभी वर्गो और सभी क्षेत्र को साधने में लगी है. पिछले दिनों महाकौशल क्षेत्र से विकास कार्यों को लेकर लोगों की नाराजगी सामने आई. इसी के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी अब पूरी तरह से एक्टिव हो गई है... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाकौशल महाविद्यालय का हुआ भूमि पूजन
जबलपुर के महाकौशल कॉलेज में उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने 23 करोड़ की लागत से बनने वाले भवन का भूमि पूजन किया. इस दौरान उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के साथ लोकसभा सचेतक सांसद राकेश सिंह ,क्षेत्रीय विधायक अशोक रोहाणी सहित बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.


BJP की राह पर कांग्रेस! 5 हाईटेक रथों से MP में होगा प्रचार, गृहमंत्री बोले- उड़ जाएंगे परखच्चे; जानें पूरा प्लान


जबलपुर में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं: मोहन यादव
उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि जबलपुर में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में लगातार विकास के कार्य किए जा रहे हैं. भविष्य को देखते हुए उच्च शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्यों को देखते हुए हाउसिंग बोर्ड को निर्देशित किया गया है कि प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को अधोसंरचना की दृष्टि से निर्माण कराया जाए.


साथ ही मोहन यादव ने कहा कि आने वाले 2 सालों के अंतर्गत सभी विश्वविद्यालयों के क्लास रूम से लेकर एडटोरियम, परिसर से लेकर पुस्तकालय तक सभी प्रकार के विकास कार्य किए जाएंगे. इसके लिए लागत चाहे 200 से 300 करोड भले ही लग जाएं. हाउसिंग बोर्ड को निर्देशित किया गया है कि प्लान बनाकर निर्माण कार्य कराया जाए. इसे लेकर उच्च शिक्षा विभाग विकास कार्य के लिए हमेशा तत्पर हैं.


गौरतलब है कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को महाकौशल में ज्यादा सीटें नहीं मिली थीं. साथ ही साथ हाल ही में संपन्न हुए नगर निगम के चुनाव में भी महाकौशल में बीजेपी ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. इसी के चलते बीजेपी को डर है कि कहीं विधानसभा चुनाव में एक बार फिर महाकौशल क्षेत्र में उसको असफलता ना मिल जाए. इसलिए वो महाकौशल के क्षेत्र पर फोकस कर रही है. पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी जबलपुर पहुंचे थे.