पन्ना/ पीयूष शुक्ला: बीजेपी (BJP) के पूर्व विधायक राजेश वर्मा और पन्ना भाजपा जिलाध्यक्ष ने हाल ही में एक प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के दामाद रंजीत सिंह (Ranjeet Singh) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनके आरोप हैं कि पन्ना जिले में गैरकानूनी तरीके से आदिवासियों की जमीन हड़पी गई है. राजेश वर्मा ने कहा कि पन्ना जिले के मंडला में खरीदी गई एक जमीन में दिग्विजय सिंह भी 50% के हिस्सेदार हैं. राजेश ने कहा दिग्विजय ने अपने मुख्यमंत्री काल मे अपने चहेतों को करोड़ो की जमीन कोड़ियों के भाव दिलवा दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी ने आरोप लगाया कि जो जमीन सरकार की तरफ से जनता के हित के लिए दी जाती है, उसपर दिग्विजय सिंह के रिश्तेदार और चहेते कब्जा कर के बैठे हैं. इसलिए ऐसी सार्वजनिक हित की जमीनों को खाली करवाया जाना चाहिए. इस मामले पर पन्ना कलेक्टर ने कार्रवाई भी की थी, जिसे पूर्व विधायक राजेश वर्मा ने सही बताया, लेकिन इसका हल नहीं निकला है.


प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की ज़ी मीडिया से खास बातचीत, कहा ‘हर एक्शन का रिएक्शन होगा’


दरअसल ताजा मामला कांग्रेस की पूर्व जिलाध्यक्ष दिव्यरानी सिंह पर गैरकानूनी ढंग से एक जमीन हड़पने का है. आरोप है कि इस जमीन को 1994 में 2 साल की लीज पर लिया था, जिसे बाद में गैरकानूनी तरीके से अपने कब्जे में ले लिया है. बता दें ये जमीन फलदार वृक्ष लगाने के लिए शासन की ओर से दी गई थी, लेकिन यहां यूके लिप्टिस के पेड़ लगाए गए हैं. आरोप है कि जमीन का इस्तेमाल जनता के हित के लिए होना चाहिए, जो नहीं हो रहा है. इसे लेकर पन्ना जिला प्रशासन दिव्यरानी सिंह के कब्जे से नहर पट्टी की 3 हेक्टेयर जमीन छुड़ाने का लगातार प्रयास कर रहा है. यहां जिला प्रशासन ने अपने अधिपत्य का बोर्ड भी लगा दिया है. 

Watch Live TV