MP NEWS/अजय दुबे: मध्य प्रदेश में आदिवासी पेशाब कांड (Sidhi Urination Case) के बाद आदिवासियों पर अत्याचार के कई मामले सामने आ चुके हैं. अब सिंगरौली जिले से एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां बेजीपी विधायक के बेटे ने आदीवासी युवक को दिन दहाड़े गोली मार दी. बीजेपी नेता सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य के बेटे विवेक वैश्य की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोलीकांड के बाद आदिवासी युवक सूर्य प्रकाश खैरवार गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. हत्या का प्रयास का केस लगने के बाद भी विधायक के बेटे को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई. 
 
बेटा पहले भी चला चुका गोली
विधायक राम लल्लू वैश्य 3 बार से लगातार सिंगरौली विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. इससे पहले भी एक बार बीजेपी विधायक के बेटे ने गोली चलाई थी. घटना सिंगरौली जिले के मोरवा थाना इलाके की है.  गाड़ी निकालने को लेकर विधायक के बेटे विवेक और उसके साथी दीपक पनिका का कुछ लोगों से रास्ते पर गाड़ी निकालने को लेकर विवाद हुआ. 


इस तरह हुआ विवाद
इसके बाद विवेक वैश्य और उसके साथियों ने राहुल खैरवार, आदित्य खैरवार, लालचंद खैरवार, सूर्य प्रकाश खैरवार और केरु खेरवार से आपस में मारपीट हुई. इसी विवाद के दौरान भाजपा विधायक के बेटे विवेक वैश्य ने कट्टा निकालकर फायरिंग कर दी. इससे सूर्य प्रकाश खैरवार के कलाई में गोली लग गई. घटना के बाद  वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 


सीधी पेशाब कांड से मचा था बवाल
पिछले दिनों मप्र में सामने आए सीधी पेशाब कांड से प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया था. इस कांड में बीजेपी के कथित नेता प्रवेश शुक्ला का एक पुराना वीडियो सामने आया था, जिसमें शुक्ला आदिवासी युवक पर पेशाव करते हुए दिखाई दे रहा था. कांड का खुलासा होते ही राजनीतिक बयानबाजी भी बढ़ गई थी. सरकार आदिवासियों की असुरक्षा के अरोप लगने लगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान डैमेज कंट्रोल करने के लिए पीड़ित दशमत रावत को घर बुलाया और ने पैर धुले. साथ खाना भी खाया.