Chhattisgarh News: छत्‍तीसगढ़ में इस साल के अंत विधानसभा चुनाव होने है. चुनाव को देखते हुए भाजपा-कांग्रेस के  दिग्गज नेता लगातार छत्‍तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी अब छत्‍तीसगढ़ दौरे पर आने वाली हैं. प्रियंका गांधी 21 सितंबर को छत्‍तीसगढ़ के भिलाई में कांग्रेस के महिला सम्मेलन में शामिल होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जानकारी देते हुए बताया कि, 21 सितंबर को भिलाई में आयोजित महिला सम्मेलन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आएंगी. इससे पहले 7 सितंबर को दो दिवसीय दौरे के तहत कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रायपुर आए थे. खड़गे राजनांदगांव में कांग्रेस के भरोसा का सम्‍मेलन में शामिल हुए थे. यहां उन्‍होंने सभा को भी संबोधित किया था.


यादव समाज के कार्यक्रम में शामिल हुए CM बघेल 
आपको बता दें कि यादव समाज के द्वारा जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें शोभायात्रा निकालते हुए शहर भर का भ्रमण हुआ. जिसके बाद जन्माष्टमी शोभा यात्रा का समापन दुर्ग के पुराना बस स्टैंड में हुआ. जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिरकत करते हुए यादव समाज को जन्माष्टमी की बधाई देते हुए कहा कि, यादव समाज भगवान कृष्ण को मानने वाला समाज है. भगवान कृष्ण की सबसे बड़ी गीता है जो दुनिया मे सर्वश्रेष्ठ ग्रन्थ है. गीता सब कुछ सिखाती है कर्म धर्म और सब कुछ. भगवान कृष्ण को हम माखन चुराते हुए देखते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कुरुक्षेत्र में जाकर महाभारत के रचना करते हुए देखते हैं. सत्य और धर्म का नाश करने के लिए महाभारत की रचना हुई. भगवान कृष्ण को अनेक रूप में हम देखते हैं. भगवत गीता का पाठ करने के समय पर नहीं जीवन की शुरुआत के समय करना चाहिए. पिछले विधानसभा में हमने तीन यादव समाज के लोगों को टिकट दिया था और तीनों विजय घोषित हुए. यह बात भी सच है कि शासन में हर समाज का प्रतिनिधित्व होना चाहिए. प्रजातंत्र में सबको अधिकार है. 


सीएम बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, केवल गाड़ियों को केवल कोयला लाने ले जाने का माध्यम बना लिया है. यात्री ट्रेनें लगातार निरस्त हो रही है. पैसेंजर ट्रेनों से एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया वसूला जा रहा है. लेकिन फिर भी मोदी सरकार मौन है. इसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी आगामी 13 सितंबर को धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने जा रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 21 सितंबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का दुर्गा द्वारा होगा जिसमें भिलाई में उनकी एक आमसभा होगी और महिला सम्मेलन होगा. जिसमें छत्तीसगढ़ की लाखों महिलाएं सम्मेलन में शामिल होंगी. 


रिपोर्टर- हितेश शर्मा