रायपुरः राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. आज प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की अहम बैठक आयोजित हुई जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए. इस बैठक में राहुल के दौरे को लेकर चर्चा हुई. बैठक के बाद सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर कार्यकर्ताओ में उत्साह है, वह प्रदेश में तीन महत्वपूर्ण कार्यों का शुभारंभ करेंगे. वहीं आम बजट को सीएम बघेल ने निराशाजनक बजट बताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह दिशाहीन बजट है 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोदी सरकार के बजट पर निशाना साधते हुए बजट को दिशाहीन बताया. उन्होंने कहा कि ''यह दिशाहीन बजट है. इसमें किसानों, महिलाओं और युवाओं को देने के लिए कुछ भी नहीं है. यह बजट किसानों की आय दोगुनी करने और स्मार्ट सिटी परियोजना के बारे में कुछ नहीं कहता है. सब सोच रहे थे किसानों को कुछ मिलेगा, मजदूरों कुछ मिलेगा, लेकिन नहीं मिला किसानों की आय दोगुनी करने के बारे में कोई बात नहीं की गई. पुराने बजट में जो कुछ शामिल थे उसको भी पूरे करने कोई प्रावधान नहीं है. इस बजट में ना नौजवानों के लिए कुछ है, ना बेरोजगारों के लिए कुछ है.''


राहुल के दौरे की तैयारियां पूरी 
वहीं 3 फरवरी को छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी के दौरे को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''तीन फरवरी को राहुल गांधी के हाथों राजीव गांधी भूमिहीन श्रमिक न्याय योजना की शुरुआत होगी. इस योजना के शुरुआत के दौरान पहली किस्त जारी की जाएगी. साथ ही महाराष्ट्र के वर्धा की तर्ज पर नवा रायपुर सेवाग्राम में गांधी आश्रम की नींव भी रखी जाएगी. उसके साथ-साथ यहां अमर जवान ज्योति की भी नींव रखी जाएगी. इन तीनों महत्वपूर्ण कार्यों का शुभारंभ राहुल गांधी करेंगे.''


सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ में उत्साह है. आज प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक उनके दौरे को लेकर की गई तैयारियों पर चर्चा हुई है. संगठन और सत्ता दोनों तैयारी में जुटे हुए हैं. 


राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना की शुरुआत करेंगे 
राहुल गांधी रायपुर में छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना की शुरुआत करेंगे. दरअसल, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना छत्तीसगढ़ की बघेल सरकार की महत्वकांक्षी योजना है. इस योजना की शुरूआत के लिए राहुल गांधी की सहमति पहले ही सरकार को मिल चुकी थी. जिसके बाद योजना में पंजीयन की शुरुआत हो चुकी थी. इस योजना का उद्देश्य खेतिहर मजदूरों को आर्थिक अनुदान सहायता उपलब्ध कराना है, जिनके खातों में हर साल 6 हजार रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे. यह रकम किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर की जाएगी. 


ये भी पढ़ेंः शिक्षकों को झटका! प्रमोशन पर हाईकोर्ट ने लगाया स्टे, राज्य शासन को भेजा नोटिस


WATCH LIVE TV