Madhya Pradesh News: कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें फिलहाल खत्म हो गई हैं. कमलनाथ कांग्रेस में ही रहेंगे और उनके बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. छिंदवाड़ा कमलनाथ का गढ़ है. इसी बीच नाथ के किले में सेंधमारी के लिए भाजपा पूरी ताकत झोंक रही है. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बुधवार को छिंदवाड़ा दौरे पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में आज हुंकार भरेंगे. इसके अलावा सीएम यादव बालाघाट भी जाएंगे. मोहन यादव दोनों जिलों को करोड़ों रुपये से होने वाले विकास कार्यों की सौगात देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम छिंदवाड़ा में औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा सीएम श्री अन्न मेला 2024 में भी शामिल होंगे. दूसरी ओर मुख्यमंत्री बालाघाट में 761 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. मुख्यमंत्री रोजगार सृजित करने वाली 650 करोड़ की 3 इकाइयों का शिलान्यास करेंगे. नई सड़कें, स्कूलें और स्वास्थ्य केंद्र जनता के लिए लोकार्पित करेंगे.  सीएम यादव बुधवार को दोपहर 2.30 बजे इमली खेड़ा हवाई पट्टी पर विशेष हेलिकॉप्टर से पहुंचेंगे. सीएम बनने के बाद मोहन यादव का यह दूसरा दौरा है. सबसे पहले वे रोड शो करते हुए पोला ग्राउंड पहुंचेंगे. इसके बाद आमसभा को संबोधित करेंगे और ELC चौक पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को माल्यार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. 


खजुराहो डांस फेस्टिवल में सीएम ने दी सौगातें
एक दिन पहले खजुराहो में शुरू हुए नृत्य महोत्सव में पहुंचे सीएम डॉ .मोहन यादव ने समारोह के विभिन्न पहलुओं पर आधारित पुस्तक ''सोपान'' एवं कॉफी टेबल बुक बुंदेलखंड का लोकार्पण भी किया. सीएम ने खजुराहो नृत्य समारोह के दौरान ही खजुराहो को विकास की विभिन्न सौगातें दीं. सीएम ने खजुराहो में एलोपैथिक हॉस्पिटल, आयुर्वेदिक कॉलेज और हॉस्पिटल बनाने की घोषणा की. उन्होंने खजुराहो नगर परिषद को जनसंख्या के अनुपात के आधार पर नगर पालिका बनाने की घोषणा की. 


बीजेपी की नजर कमलनाथ के गढ़ पर 
छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश की ऐसी लोकसभा सीट है, जिसे कमलनाथ के गढ़ के तौर पर जाना जाता है. यही वजह है कि बीजेपी कमलनाथ के इस गढ़ में सेंध लगाने की तैयारी में जुट गई है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश में बड़ी जीत दर्ज की, लेकिन छिंदवाड़ा में भाजपा एक भी सीट नहीं जीत पाई. छिंदवाड़ा में की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की. लोकसभा चुनाव से पहले सीएम मोहन यादव का छिदंवाड़ा में पहला दौरा है.