भोपाल। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. ऐसे में प्रदेश बीजेपी के सभी नेता उनके दौरे की तैयारियों में जुटे हैं. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को लेकर एक्टिव है. जेपी नड्डा के दौरे को लेकर आज सीएम शिवराज ने बड़ा बयान दिया, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे के साथ 2023 के लिए भी शंखनाद हो जाएगा. इसके अलावा उन्होंने आने वाले निकाय और विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं को बड़ा मैसेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, जेपी नड्डा का दौरा 2023 के विधानसभा चुनाव के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है, नड्डा तीन दिन तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरान वह सीएम शिवराज, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन के नेताओं के साथ बैठकर 2023 के लिए रणनीति पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा निकाय चुनाव को लेकर भी वह निर्देश देंगे. खास बात यह है कि नड्डा के दौरे को लेकर बीजेपी के वे नेता भी एक्टिव हो गए हैं, जिन्हें निकाय और आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट चाहिए. 


ऐसे कार्यकर्ताओं पर ही होगा विचार 
टिकट के लिए दावेदारी कर रहे नेताओं को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''2023 में इस बार भीड़ वालों पर ही विचार होगा. क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का आगमन 2023 का शंखनाद है, इसलिए अब कार्यकर्ताओं को तैयार होना है. सीएम ने दबे शब्दो में कहा किसके साथ कितने लोग है उसी के आधार पर आगे 2023 की दौड़ यानी टिकिट पर विचार होगा. क्योंकि लोकतंत्र में संख्या बल के आधार का बड़ा महत्व है. 


नड्डा के दौरे से सब साफ हो जाएगा 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ''नड्डा जी के आगमन साफ हो जाएगा किस जनप्रतिनिधि में कितनी दम है. सीएम शिवराज बोले कौन के साथ कितने लोग है उसी के आधार पर विचार होगा. इसलिए अब सब तैयार हो जाएं.  


दरअसल, टिकट चाह लगाए बैठे नेताओं को सीएम शिवराज ने एक तरह से स्पष्ट मैसेज दे दिया है, जिन नेताओं का जनाधार होगा और जिनके साथ जनता होगी उन्हें ही आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट मिलेगा. इसके अलावा निकाय चुनाव में भी दावेदारी कर रहे नेताओं को यही मैसेज दिया गया है. 


संगठन की भी दो टूक 
वहीं सीएम शिवराज के अलावा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने भी कार्यकर्ताओं को दो टूक शब्दों में यही मैसेज दिया है, इसके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे को लेकर हिंतानंद शर्मा ने कहा कि एक के ऊपर एक होडिंग न लगाए. राष्ट्रीय अध्यक्ष बड़ी जीत दिलाकर आ रहे हैं, स्वागत में कमी न रहे लेकिन अनुशासन का ख्याल रहे. वहीं प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का ऐतिहासिक स्वागत होना चाहिए पूरे देश में प्रदेश के संगठन का मेसेज जाना चाहिए.


ये भी पढ़ेंः ''धर्म हमारे भावनाओं की बात है, मुझे प्रमाण देने की जरूरत नहीं''- हिंदुत्व की सियासत पर कमलनाथ का पलटवार


WATCH LIVE TV