CM Shivraj Announcement : हाल में ही एमपी (madhya pradesh news) की राजधानी भोपाल (Bhopal) के नजदीक स्थित इस्लामनगर (Islamnagar) का नाम बदलकर जगदीशपुर (Jagdishpur) रखा गया था. नाम बदलने के बाद इस गांव का सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh) ने दौरा किया और जगदीशपुर नाम की नामपट्टिका का लोकार्पण किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि आज के 308 साल पहले जिस स्थान पर कत्लेआम हुआ था वहां पर अब राजाओं के स्मारक बनाए जाएंगे. इसके जरिए जगदीशपुर का खोया हुआ गौरव फिर से स्थापित किया जाएगा. इसके लिए मास्टर प्लान भी बनाया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव का विकास बने उदाहरण
नाम परिवर्तित होने के बाद सीएम के प्रथम आगमन पर उनका स्वागत किया गया. इस दौरान सीएम ने सांसद प्रज्ञा ठाकुर और स्थानीय विधायक से कहा कि इस गांव का इतना विकास किया जाए कि आने वाले समय में ये गांव एक उदारण के रूप में जाना जाए. शिलान्यास के बाद संबोधन में सीएम ने जगदीशपुर में हुए 1715 की घटना का भी जिक्र किया. साथ ही साथ सीएम ने  26 करोड़ 71 लाख की परियोजनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया और ट्विट करते हुए लिखा कि आजादी के 75वें साल में इस्लाम नगर का 308 साल पुराना गौरव लौट रहा है. अब इसे फिर से जगदीशपुर के नाम से जाना जाएगा.


और भी जगहों के बदले जाएंगे नाम
भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि अभी राजधानी भोपाल में कुछ ऐसे भी नाम हैं जो आने वाले दिनों में बदले जाएंगे. नवाबकाल के जितने भी नाम हैं उनकी पूरी लिस्ट मेरे पास है. उसको लेकर भी पत्र लिखूंगी. इसके अलावा उन्होंने मांग की है कि जिस तरह से वक्फ बोर्ड है उसी तरह से सनातन बोर्ड भी बनाया जाए.


भोपाल का नाम बदलने की मांग
बीते दिनों में जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल रखने की मांग उठाई थी. उन्होंने यहां तक चेतावनी दे दी थी कि जब भोपाल का नाम बदलकर भोजपाल रख दिया जाएगा तभी मैं दूबारा यहां कथा करने आऊंगा. इस सिलसिले में उन्होंने सीएम शिवराज सिंह से भी मुलाकात की थी.