COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM Shivraj Singh Chouhan Big Announcement: मध्यप्रदेश के भोपाल में आज यानी 12 अप्रैल को नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण का एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने शिक्षकों को लेकर कई बड़ी घोषणाएं की है. (CM Shivraj Singh Chouhan Big Announcement) कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि, अब से शिक्षकों को नियुक्ति के पहले साल 70 प्रतिशत वेतन मिलेगा और दूसरे साल से 100 प्रतिशत से वेतन दिया जाएगा.


कार्यक्रम में पीएम मोदी भी वर्चुअली मौजूद रहे


नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) भी वर्चुअली मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों को वर्चुअली 'प्रेरणा उद्बोधन' दिया. कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'अब से नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति के पहले साल 70 प्रतिशत सैलरी मिलेगा और दूसरे साल से 100 प्रतिशत से वेतन दिया जाएगा. आगे उन्होंने कहा कि, आज मैं वो काम करना जा रहा हूं. जो पिछली सरकार ने गलत किया था. मैं उसे थोड़ी बदल रहा हूं. अब से  शिक्षकों को नियुक्ति के पहले साल 70 प्रतिशत वेतन मिलेगा और दूसरे साल से 100 प्रतिशत से वेतन दिया जाएगा'.


चार हिस्सों में सैलरी देना मुझे अच्छा नहीं लगता- सीएम शिवराज


शिक्षकों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, 'शिक्षकों को चार हिस्सों में बांटना मुझे अच्छा नहीं लगता है. इसलिए अब से उन्हें दो हिस्सों में सैलरी मिलेगी. मैं मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग को बधाई देना चाहूंगा कि आपने बहुत गंभीरता से नई शिक्षा नीति लागू करने का काम किया है. लगातार हम लोग प्रयास कर रहें है. नेशनल अचीवमेंट सर्वे में हम लोग 17वें नंबर पर थे आज हम लोग 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं. साल 2021 से लेकर अब तक 60हजार से अधिक शिक्षक नियुक्त हुए है. 53 जिलों के हिसाब से प्रत्येक जिले में करीब 1000 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति हुई है, जो कि बहुत ही बढ़िया काम है. मैं आगे भी यही कामना करता हूं कि शिक्षकों को लेकर और भी कई कार्य किए जाए जिससे उन्हें लाभ हो'.


यह भी पढ़ें: Ramraja Lok Project: भगवान राम की शरण में शिवराज, उज्जैन की तर्ज पर ओरछा में बनेगा रामराजा दरबार; कुछ ऐसा होगा स्वरूप