प्रमोद शर्मा/भोपाल: भगवान परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया के मौके पर राजधानी भोपाल की लाल घाटी में बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर बागेश्वर धाम (Bageshwar dham) के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) भी पहुंचे हैं. बागेश्वर सरकार को देखने को लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं एक भक्त ने तो अपने शरीर पर राम-राम लिखवाते हुए धीरेंद्र शास्त्री की तस्वीर भी बनाई.  इस मौके पर शिवराज सिंह ने बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि गुफा मंदिर में विशाल भवन बनेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही सीएम शिवराज (Shivraj singh chouhan) ने घोषणा की कि परशुराम की शरण में सरकार महाकाल लोक कि तर्ज पर जानापाव परशुराम जन्मस्थली पर परशुराम लोक बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि परशुराम न्याय के देवता हैं. मध्यप्रदेश में गुंडे, बदमाश, नक्सलियों की खैर नहीं. आज ही दो नक्सलियों को मार गिराया है.  अब हम अकेले अकबर को नहीं, राम औऱ परशुराम को भी पढ़ाएंगे. 8वीं क्लास में परशुराम को पढ़ाया जा रहा है.


सीएम शिवराज ने की घायलों की मदद



पुजारियों को 5 हजार रुपये भत्ता
सीएम शिवराज ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि ब्राह्मण कल्याण बोर्ड की स्थापना की जाएगी. उन्होंने कहा कि पुजारियों को 5 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा, जो पूरा हो गया है. अब हमने एक निर्णय और लिया है कि मंदिरों की गतिविधियों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं रहेगा.  जितनी जमीन मंदिरों के नाम है, उनको कलेक्टर नीलाम नहीं करेंगे, बल्कि उनको पुजारी ही नीलाम कर सकेंगे.



बागेश्वर धाम सरकार का दिखा क्रेज 
इस कार्यक्रम में शामिल होने आए बागेश्वर धाम  के पंडित धीरेंद्र शास्त्री विशेष विमान से भोपाल पहुंचे. यहां एयरपोर्ट से गुफा मंदिर तक उनका जबरदस्त स्वागत हुआ. बागेश्वर धाम पंडित की एक झलक पाने के लिए लोग पेड़ों पर चढ़ गए. कुछ भक्तों ने तो अपने शरीर पर टैटू तक बनाया.



बागेश्वर धाम सरकार का दिखा क्रेज
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री विशेष विमान से एयरपोर्ट पर आए। एयरपोर्ट से गुफा मंदिर तक उनका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। बागेश्वर धाम की एक झलक पाने के लिए लोगों ने पेड़ों पर चढ़ गए.


कर्मकांडी बच्चों को स्कॉलरशिप



21 फीट ऊंची प्रतिमा की पूजा-अर्चना की
भगवान परशुराम जन्मोत्सव समारोह में गुफा मंदिर परिसर में भगवान परशुराम की 21 फीट ऊंची प्रतिका की विशेष पूजा-अर्चना की गई. गुफा मंदिर में धर्मसभा का आयोजन भी रखा गया.