Madhya Pradesh News: भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज MSME समिट आयोजित की गई. इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने संबोधित करते हुए कई बड़ी बातें कही. मुख्यमंत्री ने कहा यह मत सोचिए की 3- 4 महीने में चुनाव आ रहे हैं. चिंता मत करना चुनाव के बाद भी हम ही आ रहे हैं. यह मैं आत्मविश्वास से बोल रहा हूं. हम नई नई योजनाएं आपके लिए लेकर आ रहे हैं. साथ ही मैं वचन देता हूं कि उद्योग के लिए जो भी जरूरत होगी उसे पूरा कर दूंगा. चुनाव के पहले MSME के कई नीतियों में बदलाव किया जाएगा. जहां जरूरत होगी वहां परिवर्तन होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेरोजगारी भत्ता गलत
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में बेरोजगारी भत्ते पर बात करते हुए कहा कि ये गलत है. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस बच्चों के ड्रेंड करने में हैं. उधमियो से भी उन्होंने कहा कि आप बच्चों को काम सिखाएं. हम भी हम युवाओं को काम सिखाएंगे.


ये भी पढ़ें: दिल्ली से चोरी हुई कार MP में बरामद,हैदराबाद में होनी थी डिलीवरी;UP का है ये कनेक्शन


MSME बड़े काम कर सकते हैं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे MSME मंत्री विजनरी और उद्योगों को समझने वाले हैं. जो काम MSME कर सकती है वह बड़े उद्योग नहीं कर सकते. बड़े उद्योगों के लिए हम प्रयास करेंगे. लेकिन, MSME को नहीं छोड़ेंगे.


MP में कैपीटल एक्सपेंडिचर बढ़ा
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तेजी से विकसित राज्य की ओर बढ़ रहे हैं. जब हमने सरकार संभाली तो 71 हजारा करोड़ GSDP था. आज हम 15 लाख करोड़ पार कर रहे हैं. मध्यप्रदेश के बजट का साइज बढ़ा है. हमने तय किया जिस साल की सब्सिडी उसी साल देंगे. मध्य प्रदेश में कैपीटल एक्सपेंडिचर इतिहास में पहली बार बढ़ रहा है. 


ये भी पढ़ें: इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में निकला खजाना! भक्तों ने 40 पेटियों में डाले इतने करोड़


4 लाख किलोमीटर सड़क बनी
पहले सड़क में गड्ढा या गड्ढे में सड़क पता ही नहीं चलता था. गाड़ी हिचकोले खाती थी , ये मध्यप्रदेश की पहचान थी. आज हमने 4 लाख किलोमीटर सड़क बना कर दी. अब हम अटल, विन्ध्य, मध्यभारत, नर्मदा एक्सप्रेस वे बना रहे हैं. इन एक्सप्रेस वे के किनारे इंडस्ट्रियल टाउनशिप बनाई जाएगी. 


हमने ग्रोथ मेंटेन की
मध्यप्रदेश पहला ऐसा राज्य है जिसमे 10 साल तक 80% ग्रोथ मेनटेन की है. इंफ्रा के सभी क्षेत्रों में हमने काम किया है. हमने 35 मंजिला स्टार्टअप्स पार्क बनाया जा रहा है. एक दर्जन से ज्यादा योजना सब्सिडी के साथ स्वरोजगार के लिए लोन दे रही हैं.