भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल दिल्ली दौरे पर जाएंगे. जहां सीएम शिवराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. इस दौरान वह पीएम से कुछ विशेष मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा सीएम शिवराज महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे. राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार होगी मुलाकात. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम-पीएम को देंगे बाढ़ की जानकारी 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली जाएंगे. जहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में सीएम प्रदेश में अति बारिश और बाढ़ से उत्पन्न स्थिति राहत और बचाव कार्य की जानकारी देंगे. इसके अलावा सीएम पीएम को कृषि और प्राकृतिक कृषि की दिशा में किए जा रहे प्रयासों की जानकारी भी देंगे. 


पीएम से फंड की कर सकते हैं मांग 
बता दें कि इस बार भी बाढ़ से मध्य प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ से हुए नुकसान के लिए केंद्र सरकार से आपदा राहत कार्यों के लिए फंड की डिमांड कर सकते हैं. क्योंकि ग्वालियर-चंबल अंचल सहित विदिशा, रायसेन और भोपाल के अलावा अन्य कई जिलों में बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. जिसके लिए राज्य सरकार की तरफ से सर्वे कर मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है. लेकिन केंद्र सरकार से भी मदद की मांग सीएम पीएम से कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में केंद्रीय टीम मध्य प्रदेश में बाढ़ से हुए नुकसान का सर्वे करने के लिए आ सकती है. 


राष्ट्रपति और जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे सीएम शिवराज 
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे पर महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करेंगे. बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद सीएम शिवराज की पहली बार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात होगी. वहीं मुख्यमंत्री केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण सहित केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनकी मुलाकात होगी. इस मुलाकात में प्रदेश में संगठन के कामकाज पर चर्चा हो सकती है.