Karnataka Elections 2023 Results: कर्नाटक में मतगणना हो रही है और इसी बीच रुझानों में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. एक तरफ बीजेपी अभी भी अपनी जीत का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस ने अपनी जीत मान ली है और उत्साह मानना शुरू कर दिया है. पहले मध्य प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जीत का दावा किया तो वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इसे मोदी की हार बता दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस की ही सरकार बनेगी
कमलनाथ ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझानों को लेकर बयान दिया है कि अब तक कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन किया है, और निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलता हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का प्रयास रहेगा कि वह अन्य पार्टियों या निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ मिलकर खरीद-फरोख्त का सौदा करें, जो उन्होंने हमेशा  से किया है. उन्होंने इसकी शुरुआत अरुणाचल प्रदेश से की थी जो अभी तक खत्म नहीं हुई है.



बजरंग बली कांग्रेस के साथ है- सीएम भूपेश बघेल
वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कर्नाटक चुनाव में आ रहे नतीजों को लेकर कहा कि हम पहले हिमाचल जीते फिर कर्नाटक जीते. हिमालय से लेकर समुद्र तक कांग्रेस ने सफलता हासिल की है. बीजेपी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती थी, अब बीजेपी मुक्त हो चुकी है. बीजेपी को अहसास हो गया था कि कर्नाटक में वह हारने वाले है. मोदी जी की जगह नड्डा जी का फोटो लगने लग गया. बीजेपी के लोग योगी–योगी करने लग गए, बुलडोजर की बात करने लगे. बीजेपी के नेताओं से पहले हमारे अरुण साव जी को पता चल गया था. तभी तो वो बोले कि हम यूपी की तरह यहां बुलडोजर चलाएंगे. आज जो हमें सफलता मिली उसके लिए सभी बधाई देता हूं.



ये मोदी की हार - भूपेश बघेल
सीएम बघेल ने कहा कि धार्मिक ध्रुवीकरण करने की कोशिश लगातार बीजेपी कर रही है. कर्नाटक की जनता ने फैसला दिया है और इससे स्पष्ट हो गया है बजरंग बली कांग्रेस के साथ है. चैनलों से मोदी जी फोटो ग़ायब होना जैसे ही शुरू हुआ, देश कर्नाटक का चुनाव परिणाम समझ गया था. यह हार नरेंद्र मोदी जी की हार है.