DA Hike 2024: छत्तीसगढ़ में राज्य के कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का फैसला सरकार ने लिया है. ऐसे में अब मध्य प्रदेश में भी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग उठी है. इस मामले में राज्य में राजनीति भी हो रही है. उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए सीएम मोहन यादव को पत्र लिखा है. हालांकि सरकार की तरफ से अब तक इस मामले में कोई बयान नहीं आया है. लेकिन मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारी भी लंबे समय से डीए बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेमंत कटारे ने सीएम मोहन को लिखा पत्र 


मध्य प्रदेश के उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने सीएम मोहन यादव को पत्र लिखते हुए कहा 'कुछ ही दिनों में दीपावली का त्यौहार आने वाला है लेकिन मध्यप्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों में इसको लेकर निराशा का भाव फैला हुआ है, मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते का लाभ नहीं मिल रहा है, उनकी मांग है कि उन्हें इस भत्ते का लाभ दिया जाए.' बता दें कि कर्मचारियों ने भी डीए बढ़ाने की मांग की है. 


4 लाख कर्मचारियों मिलेगा लाभ 


अगर मध्य प्रदेश में भी कर्मचारियों के डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की जाती है तो एमपी के 4 लाख नियमित कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. यही वजह है कि 4 फीसदी लंबित मंहगाई भत्ता देने की मांग जो पकड़ने लगी है. बता दें कि केंद्र ने अपने कर्मचारियों का मंहगाई भत्ता बढ़ाया था, ऐसे में जनवरी में भत्ता बढ़कर 50 फीसदी हो गया था. लेकिन वही एमपी के कर्मचारियों को 46 फीसदी मंहगाई भत्ता मिल रहा है. 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की आस जनवरी से लगाये है. अमूमन केंद्र के साथ राज्य का भी मंहगाई भत्ता बढ़ाने की परंपरा रही है. ऐसे में माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में भी महंगाई भत्ता बढ़ाया जा सकता है. 


दरअसल, मध्य प्रदेश में कर्मचारी पिछले 10 महीनों से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. माना जा रहा है कि केंद्रीय कैबिनेट की तरफ से महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हो सकती है. ऐसे में मध्य प्रदेश सरकार भी फिर इस पर फैसला ले सकती है. अगर महंगाई भत्ता बढ़ता तो कर्मचारियों और पेशनरों को इसका लाभ होगा. 


ये भी पढ़ेंः DA Hike: छत्तीसगढ़ में दिवाली से पहले कर्मचारियों को मिला गिफ्ट, डीए बढ़ा, एरियर्स भी मिलेगा


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!