महेंद्र दुबे/दमोह: एमपी (MP News) के दमोह (Damoh News) के विवादास्पद गंगा जमना स्कूल को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. स्कूल के पक्ष में दबंग विधायक रामबाई सिंह सामने आई है. रमाबाई ने इस विवाद को लेकर शिवराज सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला है और पूरी प्रक्रिया को कठघरे में खड़ा किया है. दरअसल, बीते दिनों स्कूल में बच्चियों को जबरन हिजाब पहनाए जाने के आरोपो के बाद दमोह का गंगा जमना स्कूल सुर्खियों में आया था और इस स्कूल की चर्चाये देश भर में थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: नर्सिंग ऑफिसरों की हड़ताल जारी! राजगढ़ में शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी


गंगा जमना ग्रुप पर लगे कई आरोप
स्कूल पर लगे हिजाब के आरोपों के बाद प्रदेश सरकार और खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले को संज्ञान में लिया था और स्कूल की मान्यता खत्म करने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद हरकत में आये प्रशासन ने ताबड़तोड़ कार्यवाहियां की जो आज भी जारी हैं. स्कूल शिक्षा विभाग ने गंगा जमना कॉन्वेंट स्कूल की मान्यता सस्पेंड की और स्कूल प्रिंसिपल टीचर और प्रबंध समिति पर आपराधिक मामला भी दर्ज किया. जिसमें, स्कूल की लेडी प्रिंसिपल एक टीचर और स्कूल के प्यून को पुलिस ने गिरफ्तार किया और वो जेल में हैं. गंगा जमना ग्रुप पर आतंकी संगठनों को फंडिंग इस्लामिक शिक्षा दिए जाने जैसे गंभीर आरोप लगे थे और ये आरोप लगाने वाले साधारण लोग नहीं, बल्कि मुख्यमंत्री भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा प्रदेश सरकार के कई मंत्री और राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो शामिल है.


गंगा जमना ग्रुप के पक्ष में रामबाई
मामले को लेकर मुस्लिम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने प्रदेश सरकार को घेरा, लेकिन मध्य प्रदेश में किसी भी राजनीतिक दल ने स्कूल या गंगा जमना ग्रुप के पक्ष में कोई बयान नहीं दिया, लेकिन अब चर्चित विधायक रामबाई सिंह ने स्कूल के पक्ष में अपनी बात रखी है. रामबाई ने गंगा जमना ग्रुप पर लगे आरोपों को निराधार बताया है. उनके मुताबिक स्कूल मुस्लिम चला रहे हैं. इसलिये भाजपा और सरकार को परेशानी हो रही है. रामबाई का आरोप है कि प्रदेश में मौजूदा दौर में धर्म और जाति को लेकर सरकार कार्रवाई कर रही है. भाजपा पर हमला बोलते हुए रामबाई कहती हैं कि सरकार के गलत निर्णय की वजह से सैकड़ों बच्चो का भविष्य बर्बाद हुआ है. इतना ही नहीं रामबाई न्याय व्यवस्था पर भी सवाल खड़े कर रही हैं.