महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य्प्रदेश की राजनीति का पुराना नाम और सूबे में लंबे समय तक मंत्री रहे दमोह के पूर्व विधायक जयंत मलैया (Damoh's former MLA Jayant Malaiya) के अमृत महोत्सव में प्रदेश और देश के दिग्गज एक साथ जमा हुए. दमोह के एकलव्य विश्वविद्यालय में आयोजित भव्य समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा सहित प्रदेश मंत्रीमंडल के गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह ने समारोह में शिरकत की. इस अवसर पर अतिथियों ने जयंत मलैया के राजनैतिक सामाजिक योगदान को याद करते हुए प्रदेश के निर्माण में उनकी भूमिका का जिक्र किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मलैया जी ने सदैव जनहित को सर्वोपरि माना: सीएम शिवराज
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मलैया जैसे लोगों ने सदैव जनहित को सर्वोपरि माना और चुनाव में हार के बाद भी वो लगातार जनसेवा कर रहे हैं.सुमित्रा महाजन, नरेंद्र सिंह तोमर और वी डी शर्मा ने भी उनके योगदान को याद करते हुए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की.



 


कैलाश विजयवर्गीय ने मांगी माफी
जयंत मलैया के जन्मदिन पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए. भाजपा द्वारा 2020 में हुए दमोह उपचुनाव में पार्टी विरोधी कार्य करने के चलते भाजपा ने जयंत मलैया को नोटिस दिया था. जिस पर आज कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा की ओर से गलती मानते हुए जयंत मलैया से दोनों हाथ जोड़कर माफी मांगी. साथ ही यह भी कहा कि बुंदेलखंड सहित महाकौशल इलाके में भाजपा को खड़ा करने में जयंत मलैया का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 


MP News: मुश्किल में शिवराज के MLA केपी त्रिपाठी, इस गंभीर मामले में पुलिस कर रही है तलाश


गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता जयंत मलैया क्षेत्र के कद्दावर नेता हैं. वह 1990 से दमोह निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे. हालांकि, 2018 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्हें हार मिली थी.