Rakesh Singh Facebook: मध्य प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के नाम से एक फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों से पैसे मांगे जाने की घटना सामने आई है. इस धोखाधड़ी की जानकारी मिलने के बाद मंत्री ने सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट शेयर किया और लोगों से सतर्क रहने की अपील की. ​​उन्होंने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जांच अभी जारी है. इस घटना के चलते लोगों को फर्जी प्रोफाइल और धोखाधड़ी से बचने के लिए सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PWD मंत्री राकेश सिंह ने  एक्स पोस्ट पर दी जानकारी
पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि , ' किसी असामाजिक तत्व द्वारा मेरे नाम का फ़र्ज़ी अकाउंट बना कर पैसों की मांग की जा रही है. इसकी शिकायत police को की जा चुकी है. आपसे निवेदन है कि आप सभी सतर्क रहें'.उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह जालसाज मंत्री के नाम पर लोगों को ठग रहा था. बता दें कि राकेश सिंह मध्य प्रदेश सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री होने के साथ-साथ वरिष्ठ बीजेपी नेता भी हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है.


 



इससे पहले हैक हुआ था कमलनाथ का Facebook पेज 
बता दें कि मध्य प्रदेश में नेताओं के खिलाफ साइबर क्राइम का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का फेसबुक पेज हैक कर लिया गया था. बदमाशों ने उनके अकाउंट से 3 वीडियो शेयर किए थे और एक वैकेंसी भी पोस्ट की थी. यह जानकारी कमल नाथ के मीडिया ऑफिस ने दी थी. कमल नाथ के मीडिया सलाहकार ने कहा था कि अकाउंट को रिकवर करने के लिए उनकी तरफ से कोशिशें की जा रही हैं.


रिपोर्ट- प्रमोद शर्मा