देवेन्द्र मिश्रा/धमतरी: छत्‍तीसगढ़ के धमतरी ज‍िले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. केरेगांव जंगल में 25 अगस्त को एक नवविवाहिता की लाश मिली थी. इस मामले में पुलिस के हाथ अहम सुराग लग गए हैं. सबसे बड़ा सुराग ये है कि पुलिस ने महिला की पहचान कर ली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कात‍िल ने कुचल द‍िया था चेहरा 


पुलिस ने बताया कि मृतका 27 साल की है जिसका नाम सुरमा नागवंशी था जो अमली पारा की रहने वाली थी और उसकी शादी रुद्री के विश्रामपुर में हुई थी. महिला की लाश अमलीपारा के पास ही जंगल मे मिली थी लेकिन कातिल ने उसका चेहरा कुचल कर पहचान छुपाने की कोशिश की थी. अब महिला की पहचान हो चुकी है. उसके बाद हत्या का कारण और कातिल तक पहुंचने का रास्ता पुलिस के लिए खुल गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि पुलिस एक दो दिन के अंदर ही कातिल को गिरफ्तार कर लेगी. 


फॉरेस्‍ट बीट गार्ड ने देखा था नवव‍िवाह‍िता का शव   


दरअसल, बीते 25 अगस्त को धमतरी के मॉडम सिल्ली बांध के पास घने जंगल के बीच फॉरेस्ट बीट गार्ड ने एक नवविवाहित महिला की लाश को देखी थी. उसने केरेगांव थाना पुलिस को सूचना दी. पुलिस जब मौके पर गई तो चौंक गई. लाश बिल्कुल नई नवेली दुल्हन की तरह थी. उसके चेहरे को कुचल दिया गया था. लाश पुरानी हो चुकी थी लेकिन महिला की साड़ी और सैंडल बिल्कुल नई हालत में थे. पैरों में माहवर रचाया हुआ था.


मृतका की पहचान के ल‍िए पुल‍िस हो रही थी परेशान  


मौके से पुलिस को और कोई भी ऐसी चीज नहीं मिली जिससे कि मृतका की पहचान हो सके. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया था जहां फॉरेंस‍िक लैब में महिला का पोस्टमार्टम किया गया जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है. इसी दरम‍ियान पुलिस को मृतका का नाम और पता चल गया है. 



जांच के बाद हो गई मृतका की पहचान 


पुलिस ने बताया कि मृतका 27 वर्ष की है जिसका नाम सुरमा नागवंशी था. मृतका अमली पारा की रहने वाली थी और उसकी शादी रुद्री के विश्रामपुर में हुई थी. महिला की लाश अमलीपारा के पास ही जंगल मे मिली थी जिस पर मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है. बहरहाल, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में है. वहीं इस मामले का खुलासा जल्द करने की उम्मीद की जा रही है.


नाकामी छिपाने स‍िंंगरौली कलेक्टर ने बंद कराया 'जी मीडिया' का कैमरा