Aaj ka Rashifal: आज धनतेरस है, धनतेरस पर लोग खरीद दारी करते हैं और भगवान कुबेर को खुश करने के लिए कई तरह के काम करते हैं, कुछ लोग राशियों के हिसाब से पूजा- अर्चना करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. आज 29 अक्टूबर दिन मंगलवार है. ज्योतिष में मंगलवार का दिन बाबा बजरंगबली को समर्पित होता है. इस दिन बजरंगबली की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. ऐसे में आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है आइए जानते हैं  एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि वालों के लिए धनतेरस का दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाला हो सकता है. आप किसी बिजनेस की शुरूआत कर सकते हैं. जो आपके लिए काफी ज्यादा अच्छा हो सकता है. 
वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मिला- जुला हो सकता है. ऑफिस में कोई प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है. सीनियर्स से तारीफ मिल सकती है, हालांकि दोस्तों से सावधान रहें. 
मिथुन
मिथुन मिथुन राशि वाले लोगों को आज सावधानियां बरतनी होगी. वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें वरना दुर्घटना हो सकती है, किसी के भी बहकावें में आने से बचें. 
कर्क 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला हो सकता है. अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कामों में लगाएंगे तो इससे मन में पॅाजिटिव विचार आएगा. 
सिंह 
सिंह राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन उतार- चढ़ाव भरा हो सकता है, घर में किसी नए वाहन का आगमन हो सकता है, नौकरी करने वाले जातक को सीनियर्स की डांट सुननी पड़ सकती है. 
कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है. कई दिन से रूका हुआ काम पूरा हो सकता है, किसी ने उधार लिया होगा तो वो पैसा वो वापस कर सकता है. 
तुला
तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन उतार -चढ़ाव वाला होगा. किसी बात को लेकर मन में भय बना रहेगा. जिसके कारण तनाव होगा और किसी काम में मन नहीं लगेगा. 
वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, नौकरी में अच्छे अवसर प्रदान होंगे, बिजनेस करने वाले जातकों के बिजनेस में बढ़ोत्तरी हो सकती है. 
धनु
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है. बिजनेस में फायदा मिलेगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होने से मन शांत होगा. 
मकर
मकर राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन निगेटिव हो सकता है, किसी भी काम को करने जा रहे हैं तो सोच विचार करके कदम उठाएं.
कुंभ
कुंभ राशि वालों के लिए दिन बेहतर रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है, वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 
मीन
मीन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन मिला- जुला हो सकता है. पिता से किसी वजह से बहस हो सकता है. पत्नी का सहयोग प्राप्त होगा, इससे मुश्किलें हल हो सकती है. 


ये भी पढ़ें: एमपी में धनतेरस से पहले धड़ाम से गिरे सोने- चांदी के रेट; खरीददारी से पहले जान लें गोल्ड- सिल्वर की कीमत


(यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक क्षेत्र के जानकार की सलाह जरूर लें.)


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!