कमल सोलंकी/धार: किसी भी अंजान शहर में जाने के बाद सबसे बड़ी दिक्कत रहने और खाने की खड़ी होती है. खास करके उन लोगों के लिए जो किसी भी प्रतिभागी परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में धार शहर में आयोजित अग्निवीर परीक्षा (Agniveer examination held in Dhar city) में विभिन्न शहरों के युवा पहुंचे. जिनके सामने भोजन की समस्या सबसे बड़ी समस्या थी. परंतु उनकी समस्या को काफी हद तक कैलाश नगर के सीनियर सिटीजन ग्रुप (Senior Citizen Group of Kailash Nagar) ने हल कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुजुर्गों ने कमान संभाली 
सीनियर सिटीजन के ग्रुप के सदस्यों को लगा कि परीक्षा में भाग लेने आए युवाओं को भोजन की परेशानी ना हो. इसके लिए उन्होंने कॉलोनी के लोगों से विचार-विमर्श किया.जिसके बाद समाजसेवी विजय बहादुर सिंह ने आगे आकर पहल की और अपना कार्यालय युवाओं के रहने के लिए खोल दिया. इसके बाद बुजुर्गों ने कमान संभाली और तत्काल उनके भोजन की व्यवस्था कर दी. दर्जनभर से ज्यादा सीनियर सिटीजन लोगों ने मिलकर भोजन बनाने के लिए के 5 लोगों को पारिश्रमिक देकर बुलाया. जो लगातार सब्जी पूरी बना रहे हैं. बता दें कि सुबह से लेकर देर रात तक युवाओं को यहां पर दोनों टाइम भरपेट सब्जी पूरी का भोजन मिल रहा है और भोजन भी उच्च क्वालिटी की है और ये भोजन महज ₹20 में युवाओं को दिया जा रहा है.


इस पहल को लेकर सीनियर सिटीजन टुकटुक ठाकुर का कहना है कि युवाओं को भोजन की दिक्कत ना आए. इसके लिए सभी ने मिलकर प्रयास किया और हम सौभाग्यशाली हैं कि जो युवा आने वाले समय में देश की सेवा करेंगे.उनकी सेवा करने का हमें अवसर मिला. हम बिना भेदभाव के युवाओं की सेवा कर रहे हैं. आज तक हमने 5000 युवाओं को भोजन करवाया है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा.



बता दें कि अग्निवीर परीक्षा में भाग लेने आए युवाओं ने भी बातचीत के दौरान कहा कि भोजन मिलने के कारण काफी सहूलियत हुई .पहले जरूर परेशानियों का सामना करना पड़ा था, लेकिन महज ₹20 में भरपेट भोजन मिल रहा है. जिससे हमें बहुत सहायता मिली. उन्होंने संस्था का आभार व्यक्त किया.