नई दिल्ली: ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़ी महादेव बैटिंग (Mahadev Satta App) ऐप मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर (Ranbir kapoor)को ईडी ने नोटिस भेजा है. रणबीर कपूर पर महादेव सट्टा एप को प्रमोट करने का आरोप है. अब ईडी ने अभिनेता को 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है. वहीं रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने दावा किया है कि अभिनेता को बड़ी रकम मिली थी, जो क्राइम का पैसा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गौरतलब है कि ईडी इन दिनों लगातार ही 5 हजार करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दुबई से ऑनलाइन बैटिंग ऐप चलाने वाले सौरभ चंद्राकर और उनके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ जांच चल रही है. 


सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए रणबीर 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर महादेव ऑनलाइन गेमिंग मामले में आरोपी सौरभ चंद्रकार की शादी में शामिल हुए थे. ये शादी दुबई में हुई थी, जिसमें करीब 200 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. इस मौके पर कई सेलिब्रिटी ने डांस परफॉर्म भी किया था.  सौरभ पर हवाला के जरिए सेलेब्स को पैसे देने का आरोप है. 


'ऐसा कोई अधिकारी पैदा नहीं हुआ जो फोन न उठाए', कैलाश विजयवर्गीय बोले-टिकट से ही नींद उड़ा दी


कई देशों फैला महादेव सट्टा ऐप का तार 
महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप का तार भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया में फैला हुआ है. इनके कॉल सेंटर श्रीलंका, नेपाल, यूएई, पाकिस्तान, बांग्लादेश में है. महादेव ऐप के फाउंडर इसी तरह 5-6 ऐप यूएई से चला रहे हैं. इस ऐप से रोजाना करीब 200 करोड़ रुपेय की कमाई की जा रही है. 


महादेव सट्टा ऐप का मालिक कौन हैं?
आपको जानकार हैरानी होगी कि महादेव सट्टा ऐप की शुरुआत छत्तीसगढ़ के भिलाई के मूल निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने की है. ऐप पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइट को मदद करने और बेनामी बैंक खातों के जरिए पैसा निकालने का आरोप है. इस ऐप का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए भी किया जाता है. वहीं इसका हेड ऑफिस UAE में है.


कौन कौन है महादेव ऐप में फंसने वाले सेलेब्स
1. नुसरत भरूचा
2. कृष्णा अभिषेक
3. अली असगर
4. विशाल ददलानी
5. पुलिकत सम्राट
6. नेहा कक्कड़
7. एली अवराम
8. भारती सिंह
9. सनी लियोन
10. भाग्यश्री
11. आतिफ असलम
12. टाइगर श्रॉफ
13. राहत फ़तेह अली खान
14. कृति खरंबदा
15. संजय दत्त
16. जैकलीन फर्नांडिस