Elephant Pushes Trucks hathi mere sathi: शिवपुरी। मध्य प्रदेश में इन दिनों हाथी का एक वीडियो काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. वीडियो में एक हाथी ट्रकों को धक्का देकर मिट्टी से बाहर निकालते नजर आ रहा है. बताया जा रहा है वीडियो शिवपुरी के कोलारस अंतर्गत आने वाले भटौआ गांव का है. यहां अमृतसर से नांदेड़ जा रहे सिख समुदाय के एक जत्थे का ट्रक भारी बारिश के कारण कीचड़ में फंस गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमृतसर से नांदेड़ के लिए निकला है सिघों का जत्था
बताया जा रहा है सिख समुदाय का एक जत्था अमृतसर से नांदेड़ के लिए निकाला था. रास्तें शिवपुरी के कोलारस अंतर्गत आने वाले भटौआ गांव में वो लोग कुछ देर के लिए रुके थे. तभी जोरदार बारिश हो गई, जिससे गांव के रास्ते कीचड़ में तब्दील हो गई. इस रास्ते पर जत्थे के ट्रक फंस गए थे. इन्हीं ट्रकों को धकेलने के लिए जत्थे में शामिल हाथी ने सहारा दिया और ट्रकों को रास्ते में लाया.


ये भी पढ़ें: बैडमिंटन का अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला, खेलों के भविष्य के लिए नयी उम्मीद


पहले लोगों ने खुद की कोशिश
जत्थे में शामिल लोगों ने बताया कि उन्होंने पहले ट्रेक को सूखी जमीन पर खड़ा किया था. अचानक बरिश के कारण सूखी मिट्टी कीचड़ में बदल गई. इस कारण ट्रक उस कीचड़ में फंस गए.


पहले सभी लोगों ने उसे धक्का देकर उसे कीचड़ से निकालने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इसके बाद जत्थे के महावत ने हाथी से ट्रक को धक्का दिलवाया. हाथी की ताकत से ट्रक गीली मिट्टी से बाहर निकल गया उसके बाद जत्था आगे के लिए रवाना हुआ.


hathi ka dam: गजराज ने दिखाया दम, याद आया 'हाथी मेरे साथी' क सीन


जत्थे में शामिल हैं हाथी और घोड़े
बता दें सिख समुदाय के 300 लोगों का एक जत्था कोलारस के भटौआ गांव में रुका था. इस गांव में सिख समाज के सेवादार रहते हैं. वो लोग भी ट्रकों से अमृतसर से महाराष्ट्र के नांदेड़ जा रहे थे. जत्थे में एक हाथी और घोड़े शामिल हैं. घोड़ों और हाथी को सिख लोग गुरु गोविंद सिंह जी की फौज का हिस्सा मानते हैं. इस कारण उन्हें भी नांदेड़ लेकर जा रहे हैं.