जबलपुर: मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ EOW की टीम लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में आज सुबह जबलपुर में गुरुवार को EOW की टीम ने द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नॉर्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर और ऑफिस में छापेमार कार्रवाई की है. चेयरमैन पर आरोप है कि उन्होंने पद पर रहते हुए छात्रों की फीस में गबन किया है. अब इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रतलाम में लंपी वायरस को लेकर मामला गरमाया, कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी


बड़ी संख्या में विदेशी मुद्रा बरामद
EOW की छापेमार कार्रवाई में पीसी सिंह के घर पर बड़ी संख्या में नकदी रुपए के साथ विदेशी मुद्रा बरामद  हुई है. इसके अलावा नोटों की गिनती करने SBI की टीम मशीन लेकर पीसी सिंह के घर पर पहुंची है. 


चेयरमैन बनकर किया गबन
बता दें कि साल 2004-05 से 2011-2012 के बीच पीसी सिंह ने गबन किया गया है. उसके खिलाफ 2 करोड़ 70 लाख रुपए की हेराफेरी के आरोप है. साक्ष्यों के आधार पर द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह और बीएस सोलंकी तत्कालिक असिस्टेंट रजिस्ट्रार फर्म एंड संस्था जबलपुर को इस छापेमार कार्रवाई में आरोपी बनाया गया है. जिनेक खिलाफ धारा 406, 420, 468, 471, 120B का केस दर्ज कर EOW कर रही जांच कर रही है.


रेड पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान
जबलपुर में EOW की रेड पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि एमपी में कई हिस्सों में इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है. जबलपुर में भी ऐसा होता है. जमीन किस उद्देश्य से दी गयी और किस लिए उपयोग की जा रही है इसकी भी जांच होनी चाहिए. जबलपुर शहर के अलावा अन्य जगहों में भी ऐसे प्रकरण सामने आए है. एजुकेशन के लिए ली गई जमीन का एजुकेशन के लिए इस्तेमाल हो रहा है या बेंच खाया इसकी जांच होनी चाहिए.