February Love Rashifal 2023: फरवरी महीने की शुरुआत होने वाली है. प्यार के दृष्टिकोण से फरवरी महीने का विशेष महत्व है. (Astrology) ज्योतिष के अनुसार इस माह जो ग्रह नक्षत्र गोचर करेंगे उसके शुभ-अशुभ प्रभाव आपकी प्रोफेशन लाइफ, लवलाइफ, (love life) प्रेम-संबंध और वैवाहिक जीवन पर पड़ेगा. ज्योतिष की मानें तो इस माह कुछ राशि वाले अपने लव लाइफ किसी नए लव पार्टनर के साथ शुरू करेंगे. साथ ही इस माह कुछ सिंगल लोगों को प्यार का प्रपोजल भी मिल सकता है. हालांकि कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके प्रेम संबंध में दरार आ सकता है या ब्रेकअप हो सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं फरवरी का महीना सभी 12 राशियों के लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा. जानिए मासिक ( masik love rashifal) लव राशिफल... 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेषः इस महीने प्रेम संबंध बेहतर रहेंगे.महीने की शुरुआत में आप अपने जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं. इस माह के मध्य तक आप किसी को प्रपोज कर सकते हैं. इस महीने प्रेमिका आपके साथ सुखद महसूस करेगी. वहीं अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है.


वृषः इस महीने अपनी प्रमिका से प्रेम का इजहार कर सकते हैं. प्यार कर रहे युवकों को महिला की तरफ से शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. प्यार के मामले में पजेसिव हो सकते हैं. इस महीने प्रेम संबंधों में सुखद आनंदित महसूस करेंगे.


मिथुनः प्यार कर रहे युवकों को इस माह सावधान रहना है.अपनी पार्टनर को इस सप्ताह वक्त जरुर दें. लव मैटर्स में गलफहमी हो सकती है. पार्टनर्स में अनबन हो सकती है. यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो यह माह उत्तम है.


कर्कः प्यार संबंध वाले जातकों के लिए यह माह अच्छा रहेगा. प्रेमिका के साथ पर्यटन घूमने जा सकते है. जल्दबाजी में फैसला लेने से बचें. प्रेमसंबंध बेहतर रहेंगे. लड़कियां अपने पसंद के लड़कों को प्रपोज कर सकती है. इस माह के मध्य तक प्यार का रिश्ता शादी तक पहुंच सकता है.


सिंहः अपनी प्रेमिका को प्रपोज कर सकते हैं. महिला मित्र से प्यार हो सकता है. प्रेमिका के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं. इस माह प्रेम संबंध बेहतर होंगे. फरवरी के दूसरे सप्ताह में प्रेमिका के तरफ से मंहगे तोहफे का डिमांड हो सकता है. इस माह लव पार्टनर से रोमांटिक संबंध बन सकते है.


कन्याः ये माह रिलेशनशिप में रह रहे लोगों के लिए अच्छा है. यदि आप किसी से प्यार का इजहार करने का सोच रहे हैं तो यह माह उत्तम है. दूसरे सप्ताह प्यार कर रहे युवक डिनर पर जा सकते है. इस माह प्यार मिल सकता है. प्रेम कर रहे युवक इस माह लांग ड्राइव पर जा सकते है. किसी को प्रपोज करने के लिए फरवरी माह का पहला सप्ताह अनुकूल है.


ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope: मेष और वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा फरवरी का महीना, जानिए मासिक राशिफल


तुलाः इस माह जीवनसाथी से प्यार मिलेगा. प्रेमिका के साथ कैंडल नाइट डिनर पर जा सकते हैं. इस माह महिला दोस्त को प्रपोज कर सकते हैं. रिलेशनशिप में रह रहे युवक शादी के बारे में विचार कर सकते हैं. प्रेमिका का सहयोग मिलेगा.


वृश्चिकः जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. दोस्त की सहायता से महिला को प्रपोज कर सकते हैं. माह के दूसरे सप्ताह गर्लफ्रेंड के साथ घूमने जा सकते हैं. प्रेम संबंध में निकटता आएगी. प्रेमी-प्रेमिका में गिफ्ट का आदान-प्रदान हो सकता है.


धनुः इस माह प्रेम संबंध में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. प्रेमिका के साथ कैंडल नाइट डिनर पर जा सकते हैं. महीने के दूसरे सप्ताह प्रेम संबंध बेहतर रहेंगे. दोस्त के सहयोग से नया प्यार मिल सकता है. प्रेम संबंध में निकटता आएगी.


मकरः इस माह के दूसरे सप्ताह में अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. अपनी प्रेमिका के साथ लांग ड्राइव पर जा सकते है. महीने के दूसरे सप्ताह में रोमांस की भावना जग सकती है. रिलेशनशिप में रह रहे युवकों के लिए यह माह अच्छा रहेगा.


कुंभः इस माह अपनी लड़की को शादी के लिए प्रपोज कर सकते है. इस माह प्रेमिका के साथ रोमांटिक यात्रा पर जा सकते हैं. इस माह महिला मित्र से गिफ्ट मिल सकता है. महीने के दूसरे सप्ताह में प्रेमिका से प्यार का इजहार कर सकते है.


मीनः इस माह प्यार का अहसास हो सकता है. प्रेमिका के साथ ट्यूनिंग अच्छी रहेगी. महीने के दूसरे सप्ताह प्रेमिका के साथ डिनर पर जा सकते हैं. इस महीने के दूसरे सप्ताह अपनी प्रेमिका को गुलाब देकर प्रपोज कर सकते हैं. प्रेमिका के साथ रोमांटिक समय व्यतीत कर सकते हैं.


ये भी पढ़ेंः Mahashivratri 2023: यहां स्थित है विश्व का सबसे बड़ा शिवलिंग, शिवरात्रि पर दर्शन करने से पूरी होती है हर मनोकामना


(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है. )