संदीप मिश्रा/डिंडौरी: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ( Adhir Ranjan Chowdhury ) की मुश्किलें अब थमने का नाम नहीं ले रही हैं. विवादित बयान के चलते अब उनके खिलाफ मध्य प्रदेश के डिंडौरी में FIR दर्ज की गई है. इसके अलावा BJP ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की उस दलील को गुरुवार को खारिज कर दिया कि उन्होंने गलती से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का इस्तेमाल किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिंडौरी कोतवाली पुलिस ने दर्ज किया मामला
देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा दिए गए अमर्यादित व अनर्गल टिप्पणी से आहत होकर कद्दावर आदिवासी नेता व भाजपा के राष्ट्री मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे की लिखित शिकायत की था. धुर्वे की शिकायत पर डिंडौरी कोतवाली पुलिस ने धारा 153(2),505 A के तहत मामला कायम कर शिकायत दिल्ली भेज रही है. इस FIR पर आगे की कार्रवाई दिल्ली पुलिस करेगी.


ये भी पढ़ें: अगले 7 दिन में नक्सली कर सकते हैं बड़ा हमला! शहीद सप्ताह को लेकर अलर्ट मोड पर पुलिस


भाजपा नेता ओमप्रकाश धुर्वे ने दी लिखित शिकायत
आदिवासी भाजपा नेता ओमप्रकाश धुर्वे व विनोद गोटिया बड़ी संख्या में भाजपा कर्तकर्ताओं के साथ गुरुवार की शाम डिंडौरी कोतवाली थाना पहुंचे. कोतवाली में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए ओमप्रकाश धुर्वे ने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा आदिवासी समाज को आहत करने वाला बयान दिया गया है. ये आदिवासी समाज का अपमान किया है. चौधरी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए.


अधीर रंजन चौधरी राष्ट्रपति को कहा था 'राष्ट्रपत्नी'
बता दें कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहकर संबोधित किया था. मामला 27 जुलाई का है. उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि जब देश की राष्ट्रपत्नी जी सबके लिए हैं तो हमारे लिए क्यों नहीं? इसके बाद गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में सत्तारूढ़ पार्टी ने जमकर हंगामा किया. इसके साथ चौधरी के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन भी हो रहे हैं. नेताओं के बयान भी आ रहे हैं.