Former MLA Dhruv Pratap Singh Resigned From Party: मध्यप्रदेश (MP News) के कटनी जिले के विजयराघवगढ़ निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व जिला अध्यक्ष ध्रुव प्रताप सिंह ने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला किया है. बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह का इस्तीफा पार्टी की उपेक्षा से लंबे असंतोष के बाद आया है. हाल ही में, ध्रुव प्रताप सिंह की नाराजगी व्यक्त करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसने भाजपा के भीतर उनके बढ़ते असंतोष को उजागर किया था. पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष को अपने इस्तीफे का पत्र लिखा है. सिंह ने पार्टी के प्रति अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने मूल सिद्धांतों से भटक गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा से कांग्रेस में जाने वाले इस नेता ने किया बड़ा दावा, कहा- कांग्रेस में सिर्फ...


कौन हैं ध्रुव प्रताप सिंह?
हाल ही में कुछ दिन पहले भी ध्रुव प्रताप सिंह सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर की थी. ध्रुव प्रताप सिंह जिले में भाजपा के एक कद्दावर नेता थे. वे बीजेपी कटनी जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक रह चुके हैं. बता दें कि ध्रुव प्रताप सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में विजयराघवगढ़ सीट से उन्हें मैदान में उतारा था. उन्होंने कांग्रेस के तत्कालीन कैबिनेट मंत्री और वर्तमान विधायक संजय पाठक के पिता सत्येंद्र पाठक को हराकर जीत दर्ज की थी.


कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल 
खास बात ये है कि बीजेपी के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि यदि पार्टी हमें सम्मान की नजर से नहीं देखती तो फिर हम उस जगह जाएंगे जहां हमें सम्मान मिलता है. बता दें कि पार्टी से इस्तीफा देने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक ध्रुव प्रताप सिंह कथित तौर पर कांग्रेस में शामिल होने पर विचार कर रहे हैं. ऐसी जानकारी मिल रही है कि वह 20 जून को पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. राजनीतिक हलकों में यह भी कहा जाना शुरू हो गया है कि आगामी मप्र विधानसभा चुनाव में सिंह को विजयराघवगढ़ सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में उतारा जा सकता है. अगर ये कयास सही साबित होते हैं तो विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला बेहद दिलचस्प होने की उम्मीद है.


रिपोर्ट: नितिन चावरे (कटनी)