भोपाल:  रिटायर्ड आईएएस सलीना सिंह के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. सलीना सिंह के स्वर्गीय पति के खाते से लाखों रुपये निकाले गए हैंं. स्वर्गीय आईएएस एमके सिंह की पत्नी बनकर ममता पाठक नाम की महिला ने 53 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी की है. 53 लाख 70 हजार की एफडी अपने नाम पर ट्रांसफर कराई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फर्जी तरीके से की संपत्ति हड़पने की साजिश
आईएएस अधिकारी एमके सिंह का निधन 2022 में हुआ था जिसके बाद आरोपी महिला ने फर्जी आधार कार्ड का उपयोग कर फर्जी तरीके से की संपत्ति हड़पने की साजिश  ममता पाठक नाम की महिला ने की है. 


पत‍ि से अलग रह रही थीं सलीना स‍िंह  
बता दें कि सलीना सिंह पति एमके सिंह से अलग रह रही थीं. एमके सिंह का 14 मार्च 2022 को निधन हो गया था. उनके एक बेटा-बेटी हैं. बेटी डाक्टर महक सिंह लंदन में रहती हैं, जबकि बेटा मन्नत सिंह न्यूयार्क में रहते हैं. सलीना सिंह भोपाल में अरेरा कॉलोनी में E-7/691 में रहती हैं. वह एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ACS) के पद से रिटायर्ड हुई हैं. 


इस तरह हुआ फ्रॉड 
सलीना स‍िंंह ने 15 जून 2022 को कोलार पुलिस को शिकायत की थी. उन्होंने बताया कि ममता पाठक उनके पति एमके सिंह की संपत्ति हड़पना चाहती हैं. इसके लिए ममता पाठक ने दो आधार कार्ड बनवा रखे हैं. दोनों कार्ड 19 फरवरी 2021 को बनवाए गए हैं. इनमें एक आधार में ममता पाठक का एड्रेस 'सिद्ध गोपाल दानिश व्यू 1/86' लिखा है. दूसरे में खुद को महेश कुमार सिंह की पत्नी बताते हुए एड्रेस 'दानिश हिल्स व्यू 1/75' दर्ज कराया है. 


कोलार पुल‍िस ने किया मामला दर्ज 


कोलार पुलिस ने महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. पुल‍िस ये पता लगाने की कोश‍िश कर रही है क‍ि आख‍िर फ्रॉड कैसे हुआ?


भिंड: पुल‍िस की गाड़ी के आगे बम ब्‍लास्‍ट, प्रीतम लोधी के समर्थन में न‍िकली रैली में उपद्रव