प्रदीप शर्मा/भिंडः मध्य प्रदेश में भिंड पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें कि भिंड पुलिस ने एक टन गांजा पकड़ा है, जिसे केले के ट्रक में छिपाकर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. पुलिस ने 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है. आरोपी आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से यह गांजा लाए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
भिंड की मालनपुर थाना पुलिस को बीती रात मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक में करीब एक टन गांजा भरकर ले जाया जा रहा है. इस पर मालनपुर पुलिस और साइबर सेल ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गश्त शुरू की. पुलिस को गश्त के दौरान एक ट्रक खड़ा मिला, जब उसकी तलाशी ली गई तो केलों के बीच छिपाकर रखा गया एक हजार किलो गांजा बरामद हुआ. इसके बाद पुलिस ने गांजा जब्त कर लिया और ट्रक में मौजूद 5 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. 


विशाखापत्तनम से हो रही थी तस्करी
जांच में पता चला है कि यह गांजा आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से तस्करी कर लाया गया है. बता दें कि विशाखापत्तनम के कुछ इलाकों में गांजे की खेती की जाती है. माना जा रहा है कि वहीं से गांजे की यह खेप भिंड के रास्ते यूपी, एमपी, हरियाणा, दिल्ली में खपाने की साजिश रची जा रही थी. उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी एमेजॉन द्वारा ऑनलाइन गांजे की तस्करी का मामला सामने आया था. इसका खुलासा भी भिंड पुलिस ने किया था. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 


ऑनलाइन डिलीवरी से भी करीब एक टन गांजे की सप्लाई करने की बात पता चली थी. बीते दिनों छत्तीसगढ़ में भी पुलिस ने करीब हजार किलो गांजे की खेप पकड़ी थी. इससे पता चलता है कि गांजे की तस्करी के लिए ये इलाका हॉटस्पॉट है और लगातार यहां से गांजे की तस्करी की खबरें सामने आ रही हैं.