संजय लोहानी/सतना: मध्‍य प्रदेश के सतना जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. सतना ज‍िले के ग्राम बाबुपुर में बुधवार को सुबह फूलचंद प्रजापति के घर पर हुए जोरदार धमाके से गांव में दहशत फैल गई. कुछ देर तक तो किसी को कुछ समझ में ही नहीं आया कि आखिर हुआ क्या ?  लेकिन जब बाद में लोग वहां पहुंचे तो उन्‍होंने फूलचंद को गंभीर रूप से झुलसा हुआ पाया. उसे आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रसोई में चाय बनाने गया था फूलचंद 
बताया जाता है कि फूलचंद सुबह अपने घर की रसोई में चाय बनाने गया था. जैसे ही उसने माचिस की तीली जलाई,आग भड़क उठी और तेज धमाके ने पूरे क्षेत्र को दहला दिया. 


गैस का इस्‍तेमाल क‍िया तो हुआ धमाका 
फूलचंद के मुताबिक, मंगलवार रात के बाद उसने गैस का इस्तेमाल नहीं किया था लेकिन जब आज बुधवार को वह चाय बनाने गया तो धमाका हो गया. आशंका जताई जा रही है कि वहां रखे रसोई गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण यह हादसा हुआ. 


 



हादसे में बुरी तरह झुलस गया शख्‍स 
इस हादसे के कारण फूलचंद तो बुरी तरह झुलसा ही उसके घर की छत भी दरक गई और दीवारों से टूट कर ईंटें भी बिखर गईं. इस हादसे में सुबह की चाय पीने की तैयारी करने वाला शख्‍स फूलचंद बुरी तरह घायल हो गए ज‍िन्‍हें हॉस्प‍िटल ले जाया गया. वह तो गनीमत है क‍ि आसपास के लोगों का नुकसान नहीं हुआ. 


पहले भी सामने आ चुका है ऐसा ही वाकया   


ऐसा ही वाकया अभी हाल ही में छत्‍तीसगढ़ के कोर‍िया ज‍िले से सामने आया था. कोरिया जिले के ग्राम कदमनारा में महिला के सूने मकान में घरेलू गैस (एलपीजी) सिलेंडर विस्फोट होने से छत की परखच्चे उड़ गए. वही घर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि सिलेंडर के ब्लास्ट होने के दौरान घर में कोई नहीं था. मह‍िला अपने खेत पर गई थी क‍ि तभी ये व‍िस्‍फोट हुआ था.  


Satna: देवर-भाभी के अवैध र‍िश्‍तों में गई जान, पत्‍नी और छोटे भाई ने गला घोंटकर की हत्‍या