आकाश द्विवेदी/भोपाल:  नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPESB) ने समूह-4  के सहायक ग्रेड-3 स्टेनोटाइपिस्ट, डाटा एंट्री, व  अन्य पदों की सीधी भर्ती और बैकलॉग सीधी भर्ती के लिए संयुक्त परीक्षा का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं. आपको बता दें कि ग्रुप-4 भर्ती नोटिफिकेशन 2023 के मुताबिक प्रदेश में कुल 2716 पदों पर भर्ती की जाएगी.

 


 

यहां देखें ऑफिशियल लिंक

MPESB ऑफिशियल वेबसाइट www.peb.mp.gov.in

ग्रुप 4 भर्ती परीक्षा नोटिफिकेशन रूलबुक देखे

MPESB Group 4 ऑनलाइन आवेदन लिंक Apply Online

 

MPESB ग्रुप 4 भर्ती जरूरी तारीखें..

ऑनलाइन आवेदन की तारीख       06 मार्च 2023

आवेदन भरने की आखिरी तारीख   20 मार्च 2023

फॉर्म में करेक्शन करने की तारीख  25 मार्च 2023

ऑनलाइन परीक्षा की तारीख     05-08-2023 से शुरू

 

MPESB ग्रुप 4 भर्ती पात्रता

12वीं पास

कम्प्यूटर प्रमाण पत्र डिप्लोमा या डिग्री

न्यूनतम उम्र 18 वर्ष

अधिकतम उम्र 40 वर्ष

CPCT स्कोरकार्ड ( कुछ पदों पर)

 

इन पदों पर होगी भर्ती

टेक्नीशियन, लेखापाल, स्टेनोटायपिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, आईटी ऑपरेटर जैसे पदों पर भर्ती होगी. कुल 2716 पदों पर भर्ती की जाएगी.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला से अपराधी तो नहीं मिलेगी नौकरी
मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले व्यक्ति के लिए बड़ी खबर है. सहकारिता विभाग ने नया नियम बताया है, जिसके मुताबिक महिला के खिलाफ अगर कोई शख्स अपराध करता है तो उसे सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी. मप्र राज्य सहकारी राजपत्रित सेवा भर्ती तथा सेवा की शर्तें नियम 2022 को तैयार किया है. ये नियम 8 दिसंबर से लागू हो गए है. 


कोर्ट के फैसले तक नियुक्ति नहीं
बता दें कि किसी व्यक्ति ने अगर महिला के साथ अपराध किया है और इस की प्रक्रिया कोर्ट में चल रही है तो उस केस के फैसले तक नियुक्ति नहीं मिल पाएगी. व्यक्ति दोषी पाया जाता है तो नौकरी के लिए वो अपात्र हो जाएगा.