Vastu Tips Of Hibiscus flower: गुड़हल के फूल को  हिबिस्कस भी कहा जाता है.गुड़हल को हिंदू धर्म में एक पवित्र फूल माना जाता है और अक्सर इसका उपयोग धार्मिक अनुष्ठानों और समारोहों में किया जाता है. गुड़हल के फूलों का रंग लाल, गुलाबी, नारंगी, पीला, सफेद और बैंगनी भी हो सकता है और वास्तु शास्त्र में इसके प्रत्येक रंग का अपना प्रतीक और महत्व होता है जिसके बारे में माना जाता है कि इससे वास्तु से जुड़े फायदे समेत कई फायदे मिलते हैं, तो आइए हम आपको गुड़हल से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिगड़े रिश्ते सुधरते हैं
कुछ लोगों का यह  मानना है कि बेडरूम में गुड़हल का पौधा रखने से रोमांटिक रिश्ते सुधरते हैं और पार्टनर के बीच में आपस में प्रेम बढ़ता है. साथ ही लिविंग रूम में गुड़हल के फूल की पेंटिंग या तस्वीर लगाने से बिगड़े रिश्ते सुधरते हैं.


सुख-शांति आएगी 
माना जाता है कि गुड़हल के ताजे फूल घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा घर में आती है और सुख-शांति आती है.


Viral Video: बच्चे को बचाने के लिए सांप से भिड़ गई छिपकली, देखिए मुकाबले में किसकी गई जान


 


रुके कार्य सफल होंगे
अगर आप कोई कार्य करना चाहते हैं, लेकिन आपका काम बहुत दिनों से रुका हुआ है और बहुत कुछ करने के बाद कार्य में सफल नहीं हो रहे तो इसके लिए भी यह फूल बहुत ज्यादा फायदेमंद है.  आपको बता दें कि घर के प्रवेश द्वार के पास गुड़हल का पौधा लगाने से लंबे समय से रुके हुए काम सफल हो जाते हैं.


घर में लगाने की सही दिशा
अब आपने यह तो जान लिया कि गुड़हल के पौधे को घर में लगाने से इसके बहुत सारे फायदे होते हैं, लेकिन आपके मन में यही सवाल होगा कि इसको लगाने की सही दिशा कौन सी है तो बता दें कि माना जाता है कि घर के ईशान कोण में गुड़हल लगाने से भाग्य चमकता है.


(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)