Gujarat Election congress star campaigner: प्रिया पांडेय/भोपाल। गुजरात विधानसभा चुनाव (gujarat assembly election) के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के तीन नेताओं को भी जगह मिली है, पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी गुजरात में प्रचार के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया है. इसके अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता को स्टार प्रचारक बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांतिलाल भूरिया को भी बनाया गया स्टार प्रचारक 
कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें  कमलनाथ शामिल दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया को मध्य प्रदेश स्टार प्रचारक बनाया गया है. ये तीनों दिग्गज नेता बतौर स्टार प्रचारक गुजरात चुनाव में कांग्रेस के लिए कैंपेन करेंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया पहले भी गुजरात में प्रचार कर चुके हैं, उनके क्षेत्र झाबुआ और अलीराजपुर का एरिया गुजरात से टच करता है. इस क्षेत्र के आदिवासियों के बीच भूरिया की अच्छी पकड़ मानी जाती है. ऐसे में भूरिया के प्रचार का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है. 


भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ से स्टार प्रचारक 
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी भी शामिल है. जबकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी स्टार प्रचारक बनाया गया है. भूपेश बघेल इससे पहले हिमाचल चुनाव में भी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे थे. जबकि अब भूपेश बघेल को गुजरात भी भेजा जा रहा है. 


कांग्रेस के युवा नेता भी करेंगे प्रचार 
वहीं कांग्रेस के स्टार प्रचारकों के अलावा भी मध्य प्रदेश कांग्रेस के कई युवा नेता भी गुजरात में प्रचार के लिए जाएंगे. जिन युवा नेताओं को गुजरात चुनाव में जिम्मेदारी दी गई है, उनमें पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, उमंग सिंघार के अलावा कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी को गुजरात में प्रचार के लिए भेजा जाएगा. इसके अलावा गुजरात की सीमा से लगने वाले जिले झाबुआ, अलीराजपुर सहित अन्य क्षेत्रों के नेताओं को भी गुजरात चुनाव में प्रत्याशियों को जिताने की जिम्मेदारी दी गई. यहां के लोकल नेता भी गुजरात में प्रचार करेंगे. जबकि कमलनाथ दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया को बतौर स्टार प्रचारक गुजरात भेजा जा रहा है. 


MP से लगने वाली 37 विधानसभा सीटों पर फोकस 
बता दें कि गुजरात की 37 विधानसभा सीटें मध्य प्रदेश से लगती है, ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस का मध्य प्रदेश की सीमा से लगी सभी विधानसभा सीटों पर पूरा फोकस चल रहा है. यही वजह है कि दोनों राजनीतिक दल एमपी के नेताओं को गुजरात चुनाव में एक्टिव कर रहे हैं. 


ये भी पढे़ंः Bharat Jodo Yatra की सुमित्रा महाजन ने की थी तारीफ, अब दिग्विजय सिंह ने की ताई से बात