MP Crime News: मप्र के ग्वालियर थाना क्राईम ब्रांच (Gwalior Police) व माधोगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, जिसके तहत नकली नोट बनाने वाले युवकों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 100 और 500 रूपये के कई नकली नोट बरामद (gwalior police seized fake currency) हुए हैं. क्राईम ब्रांच और पुलिस की संयुक्त टीम की ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही ह. नकली नोट बनाने वालों को गिरफ्तार कर पुलिस राहत की सांस ले रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के हत्थे चढ़े नकली नोट बनाने वाले युवक
मप्र में ग्वालियर थाना क्राईम ब्रांच व माधोगंज पुलिस की संयुक्त टीम ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. आपको बता दें कि इसके तहत टीम ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से नकली नोट (Fake note) बनाने की सामाग्री सहित कई असंवैधानिक चीजें बरामद हुई हैं. पुलिस दोनों युवकों को गिरफ्तार कर चुकी है और इनके समूह का पता लगाने में जुट गई है. इसके अलावा भी इनके पास से कई चीजें बरामद हुई हैं आइए जानते हैं.


100-500 के नकली नोट बरामद
संयुक्त टीम  को सूचना मिली थी कि कृष्णा कॉलोनी में एक मकान के अन्दर नकली नोट बनाए जा रहे हैं. जिसके बाद पुलिस की टीम ने दबिश दी तो दो संदिग्ध पकड़े गए.उनके पास पास से 500-500 के 12 नकली नोट और 100-100 के 11 नकली नोट बरामद हुए.इसके अलावा पकड़े गए आरोपियों  के पास से  कलर प्रिंटर,डेस्कटॉप, की-बोर्ड, यूपीएस, स्कैनर और  बॉण्ड पेपर बरामद हुए है. बता दें कि ये दोनों युवक किराए के मकान में रहते थे. संयुक्त टीम की पूछताछ में युवकों ने कुबूल किया कि वो हर दिन लगभग 3-4 हजार रूपये तक के नकली नोट बनाते थे. नकली नोटों को स्कैनर से स्कैन कर बॉण्ड पेपर पर कलर प्रिंटर से प्रिंट करके असली नोट के साइज में कट कर देते थे.उसके बाद उसे बाजार में चला देते थे. इसके अलावा इन लोगो ने बताया कि ये 100 रूपये की नोट पान की दुकानों पर चलाते थे, जैसे दुकानदार से 20 रूपये का सामान लिया और उन्हे 100 रूपये की नोट दी और जो बचे हुए रूपये होते थे वो असली होते थे. साथ ही साथ इन्होने बताया कि 500 की नोट से ये 50,100 रूपये का सामान लेते थे और इस नोट को ज्यादातर लोग सब्जी मंडी और शराब की दुकानों पर चलाते थे. बता दें कि पकड़े गये आरोपी थाना पुरानी छावनी व थाना थाटीपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं.