करतार सिंह राजपूत/मुरैना: हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की टीम (Haryana health department team) ने बामोर में भ्रूण लिंग परीक्षण केंद्र (fetal sex test center) पकड़ा गया है.बामोर थाना पुलिस ने चार नामजद व दो अन्य युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बता दें कि मुरैना- बानमोर में चल रहे गर्भपात सेंटर का खुलासा हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि हरियाणा की कुछ महिलाओं का गर्भपात बानमोर में स्थित जैतपुर में किया गया था. इसके बाद हरियाणा के फरीदाबाद की स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुरैना जिला प्रशासन को सूचना देकर योजनाबद्ध तरीके से हरियाणा की गर्भवती महिला को बानमोर भेजा. जहां मथुरा के कोसी का रहने वाला नरेंद्र कुमार नाम का दलाल बानमोर में गर्भपात सेंटर चला रहा था.


सेंटर पर हरियाणा तक कि महिलाओं को लाता था,स्वास्थ विभाग और पुलिस ने हरियाणा की महिला के बैग में जीपीएस सिस्टम रख दिया. उसके बाद उसकी पल-पल की निगरानी की जा रही थी. जैसे ही महिला बानमोर के जैतपुर रोड पर स्थित लाखन गुर्जर के मकान में चोरी छुपे चल रहे भ्रूण लिंग परीक्षण व गर्भपात सेंटर पर पहुंची तो हरियाणा की टीम ने मुरैना स्वास्थ्य विभाग व बानमोर थाना टीम के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की है. 


बताया गया है कि इस सेंटर को चलाने वाला धीरज प्रजापति नाम का मास्टरमाइंड अपने दो साथियों के साथ सोनोग्राफी मशीन को लेकर मौके से भागने में सफल हो गया. पुलिस ने मौके पर गर्भपात और भ्रूण लिंग परीक्षण में काम आने वाली दवाई ,लिक्विड व कुछ उपकरण बरामद किये हैं.बताया जाता है कि धीरज श्रीवास पहले भी गर्भपात सेंटर चलाते पकड़ा जा चुका है. जेल से जमानत मिलते ही उसने फिर से अपना धंधा शुरू कर दिया है. 


आरोपियों से पुलिस कर रही है पूछताछ 
जिसके बाद पुलिस ने मौके से मथुरा के कोसी कलां निवासी नरेंद्र कुमार व मुरैना के गोपालपुरा निवासी सचिन को पकड़ा है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि सेंटर कितने दिन से चला रहे थे. इसमें कौन-कौन लोग लिप्त हैं और अब तक कितने गर्भपात करा चुके हैं. इन सभी एंगल पर पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच में जुटी हुई है. फिलहाल पुलिस ने चार नामजद व दो अन्य युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.