टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में एक तीन तलाक का मामला सामने है. यहां पति ने दूसरी शादी कर महिला को तलाक दे दिया. बता दें कि महिला की 19 दिसंबर 2017 को शादी हुई थी. 3 साल बाद महिला का पति से विवाद हो गया. इसके बाद से वह अपने माता-पिता के साथ मायके में रहने लगी. महिला का 5 साल का बेटा भी है, महिला की शिकायत पर पुलिस जांच कर कार्रवाई की बात कह रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल यह पूरा मामला टीकमगढ़ शहर के लक्कड़ खाने मोहल्ले का है. जहां की रहने वाली महिला ने बताया की 19 दिसम्बर 2017 को उसकी शादी पलेरा निवासी शेख रशीद के साथ शादी हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद ही पति और ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करने लगे. जिसका केस कोर्ट में चल रहा है.


महिला ने पुलिस को बताया कि पलेरा थाना पुलिस ने 19 फरवरी 2021 को ससुराल वालों के खिलाफ धारा 498, 34 के तहत मामला दर्ज किया और यह प्रकरण अभी न्यायालय में चल रहा है. इसी बीच 24 जून 2023 को पति शेख रशीद ने छतरपुर जिले के बिजावर में एक लड़की से दूसरी शादी कर ली. 


तीन तलाक दिया
जब इस बात का पता चला तो महिला कल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलेरा पहुंची.  जहां उसका पति आयुष्मान कार्ड बनाने का काम करता है और महिला ने जैसे ही अपने पति से कहा कि मेरे रहते आपने दूसरी शादी कैसे की? तो पति ने स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही महिला से तीन बार तलाक कहते हुए कहा कि आज से तुम मेरी जिंदगी में नहीं हो, इसके बाद आज महिला ने कोतवाली थाने पहुंचकर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.


वहीं इस पूरे मामले में पुलिस जांच अधिकारी संदीप चौधरी ने कहा कि महिला की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.


रिपोर्ट - आरबी सिंह